REWA : मुख्यमंत्री 29 मार्च को एक दिवसीय प्रवास पर आएंगे रीवा, SAF मैदान में होगा राज्य स्तरीय रोजगार सम्मेलन


रीवा. कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर मनोज पुष्प ने अधिकारियों को मुख्यमंत्री  के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री 29 मार्च को एक दिवसीय प्रवास पर रीवा आएंगे।

मुख्यमंत्री राज्य स्तरीय रोजगार सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। सम्मेलन एसएएफ मैदान रीवा में आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री सम्मेलन में हितग्राहियों को रोजगार योजनाओं से लाभान्वित करने के साथ जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 

कार्यक्रम स्थल में विभिन्न विभागों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। सभी अधिकारी राज्य स्तरीय कार्यक्रम के अनुरूप प्रदर्शनी लगाएं। मुख्यमंत्री  विभिन्न स्वरोजगार तथा रोजगार योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों से संवाद भी करेंगे। सभी अधिकारी मुख्यमंत्री जी के दौरे के संबंध में समस्त तैयारियां समय पर पूरी करें। 

कलेक्टर ने कहा कि प्रदर्शनी आयोजित करने वाले विभाग प्रदर्शनी के संबंध में मुख्य जानकारी 25 मार्च तक जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को उपलब्ध कराएं। निर्धारित की गई थीम के अनुसार ही प्रदर्शनी आयोजित करें। समारोह में बड़े निर्माण कार्यों का लोकार्पण तथा भूमिपूजन भी किया जाएगा। निर्माण कार्यों से जुड़े अधिकारी दो दिवस में लोकार्पण तथा शिलान्यास वाले कार्यों की सूची अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराएं। जिन कार्यों को बजट में मंजूरी प्राप्त हो गई है अथवा प्रशासकीय स्वीकृति जारी हो गई है उनका भी भूमिपूजन किया जाएगा। 

बैठक में कलेक्टर ने समारोह स्थल में सुरक्षा व्यवस्था, यातायात व्यवस्था, पंडाल व्यवस्था, बैठक व्यवस्था, बिजली की आपूर्ति, पेयजल तथा साफ-सफाई व्यवस्था एवं अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 

Powered by Blogger.