LIVE : प्राथमिक शिक्षक पात्रता वर्ग-3 की परीक्षाएं निरस्त होने की खबरें भ्रामक और झूठी : स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह ने प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग-3 की परीक्षाएं निरस्त होने की सूचना को निराधार बताया है। परमार ने बयान जारी कर कहा कि परीक्षा निरस्त करने संबंधी खबरें भ्रामक और झूठी हैं। अफवाहों पर ध्यान न दें। परीक्षा नियम अनुसार समय पर आयोजित की गई है। सभी अभ्यर्थियों को सफल होने के लिए शुभकामनाएं।

भोपाल में लेक्चरर साली पर एसिड अटैक करने वाले जीजा को आजीवन कारावास

भोपाल के अरेरा कॉलोनी में महिला लेक्चरर पर एसिड फेंकने वाले आरोपियों को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। कोर्ट ने उन पर 3 लाख रुपए का अर्थदंड भी लगाया है। भोपाल में एसिड अटैक के आरोपियों पर इतना बड़ा अर्थदंड लगाने का संभवत: यह पहला मामला है। जानकारी के मुताबिक 18 जून 2016 को युवती पर डोंगरगढ़, छत्तीसगढ़ के रहने वाले उसके जीजा त्रिलोक ने अपने साथी शुभम के साथ मिलकर एसिड फेंक दिया था। जिसमें युवती गंभीर रूप से झुलस गई थी। आरोपी अपनी साली से एकतरफा प्रेम करता था।

जबलपुर SP ऑफिस में जहर खाकर पहुंची महिला, बेहोश हुई

जबलपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एक महिला जहर खाकर पहुंच गई। महिला बेहोश होकर गिर गई, तब लोगों को पता चला। उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। महिला पति और ससुराल वालों से परेशान होकर पहुंची थी। ससुरालवाले पांच दिन से उसे घर में नहीं घुसने दे रहे। वह 9 साल के बेटे को लेकर भटक रही थी, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हो रही थी। 35 साल की महिला आधारताल की रहने वाली है। वह SP से शिकायत करने पहुंची थी। उसकी शिकायत किसी अधिकारी ने नहीं सुनी। इंतजार के बाद उसे उलटी होने लगी और छटपटाते हुए बेहोश हो गई।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के जांच के आदेश दिए, MAPIT को जिम्मा

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। जांच MAPIT (मध्यप्रदेश एजेंसी फॉर प्रमोशन ऑफ इंफोर्मेशन टेक्नॉलोजी) के जरिए कराई जाएगी। आरक्षक भर्ती में सामने आई गड़बड़ी को लेकर कैंडिडेट्स ने गृहमंत्री से मुलाकात की थी। कैंडिडेट्स ने भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं। इसके बाद गृहमंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं। गृहमंत्री ने कहा कि रिजल्ट सिर्फ एक बार ही आया है और वो बहुत ही स्पष्ट है। यदि किसी ने कूट रचना की है या वह कूटरचित है तो हमें आकर बताएं। इस विषय में PEB (व्यापमं) के बड़े अधिकारी से बात भी की है। इसके बाद जांच के आदेश हो गए हैं।

भोपाल में BJP मंडलाध्यक्ष पर FIR, ठेले वाले की पिटाई का आरोप

भोपाल पुलिस ने भाजपा के MP नगर मंडल अध्यक्ष राजेंद्र सिंह पर मारपीट का मामला दर्ज किया है। आरोपी ने गन्ने की चरखी लगाने वाले विजय यादव के साथ 25 मार्च को मारपीट की थी। विजय ने पुलिस को बताया कि वह MP नगर में शराब दुकान के पास गन्ने की चरखी लगाता है। 24 मार्च को उसका ठेला नगर निगम का अतिक्रमण अमला उठा ले गया था। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के कहने पर ठेला वापस मिल गया। 25 मार्च को राजेंद्र सिंह ठेले के पास पहुंचा। उसने धमकाया कि तुम मेरे बिना मदद के ठेले को नगर निगम से कैसे लेकर आ गए। उसके साथ मारपीट की।

शिवपुरी में पुलिस की बोलेरो से टकराकर ट्रैक्टर के दो हिस्से हुए

शिवपुरी के खरई कोटा फोरलेन हाईवे पर तेंदुआ पुलिस थाने की बोलेरो और ट्रैक्टर में भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रैक्टर के दो टुकड़े हो गए। बोलेरो का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे में ट्रैक्टर ड्राइवर समेत तेंदुआ थाना प्रभारी मुकेश दुबेलिया और आरक्षक घायल हुए हैं। बंटी धाकड़ ट्रैक्टर लेकर खरई की ओर जा रहा था। ट्रैक्टर के पीछे तेंदुआ थाना पुलिस की बोलेरो आ रही थी। अचानक बंटी ने ट्रैक्टर की स्टेयरिंग खरई गांव की ओर मोड़ दी। पीछे आ रही बोलेरो ट्रैक्टर में घुस गई।

Powered by Blogger.