REWA : प्रयागराज की ओर से इनोवा कार से रीवा आ रही 1.75 लाख रुपए की 1000 शीशी नशीली कफ सिरप पुलिस ने की जब्त

रीवा जिले के सोहागी थाना अंतर्गत झिरिया टोल प्लाजा के पास चेकिंग लगाकर पुलिस ने 1.75 लाख रुपए की 1000 शीशी नशीली कफ सिरप जब्त की है। सूत्रों की माने तो नेशनल हाईवे-30 के रास्ते प्रयागराज की ओर से इनोवा कार के जरिये नशीला पदार्थ रीवा लाया जा रहा था। इसी बीच एक मुखबिर से पुलिस को बड़ी मात्रा में तस्करी होने की सूचना दे दी।

आनन-फानन में पुलिस ने हाईवे में चेकिंग लगा दी। लेकिन पुलिस से बचने के लिए शातिर तस्कर कुछ मीटर पहले ही वाहन छोड़कर फरार हो गए। वाहन की तलाशी में पुलिस को चार बोरे में भरी 1000 शीशी नशीली कफ सिरप मिली है। जिसकी बाजार में करीब 1.75 लाख कीमत है। फिलहाल एनडीपीएस एक्ट का मामला दर्ज करते हुए कार मालिक को खोज रही है।

हरियाणा नंबर की कार

थाना प्रभारी बीसी विश्वास ने बताया कि 22 मार्च की देर रात सिल्वर कलर की इनोवा कार क्रमांक एचआर 26 एसी 8070 में नशीली कफ सिरप के तस्करी होने की सूचना आई थी। जिसके बाद झिरिया टोल प्लाजा के पहले ही घेराबंदी कर दी गई। तभी हरियाणा नंबर की कार तो आती दिखी। लेकिन तस्कर चेकिंग देखकर हाईवे के किनारे वाहन खड़े कर भाग गए।

अंधेरे का फायदा उठाकर पुलिस को दिया चकमा

सूत्रों का दावा है कि जहां पुलिस की चेकिंग चल रही थी, वहां पर उजाला था। लेकिन 300 फीट पहले अंधेरा था। ऐसे में अचानक से आई कार रूकी। जब तक पुलिस उसके पास पहुंची तो शातिर तस्कर वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गए। वाहन की तलाशी ली तो भारी मात्रा में कोरेक्स दिखी। ऐसे में इनोवा कार को जब्त कर थाने लगा गया।

Powered by Blogger.