पढ़िए MP की 10 बड़ी खबरें : रीवा होली स्पेशल ट्रेन में आज एक अतिरिक्त कोच बढ़ाने से 72 वेटिंग क्लियर


भोपाल के गुनगा इलाके में नर्सिंग छात्रा के साथ शादी का झांसा देकर रेप का मामला सामने आया है। युवती ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने उसे शादी का वादा किया था। युवती जिस गांव की रहने वाली है, उस गांव में आरोपी की मौसी रहती है। वह मौसी से मिलने आता-जाता था। इसी दौरान दोनों की दोस्ती हो गई। बाद में दोस्ती प्यार में बदल गई। पढ़िए पूरी खबर

2. खंडवा में सरकारी संपत्ति कुर्क कर किसान को मिलेंगे 16 करोड़

MP के किसान ने 22 साल तक चली जमीन की कानूनी जंग जीत ली। जिसके बाद अब उसे सरकारी संपत्ति कुर्क कर 16 करोड़ का मुआवजा दिया जाएगा। मामला हरसूद का है। इंदिरा सागर डैम के डूब क्षेत्र में उसकी 21 एकड़ जमीन आ गई थी। मुआवजा पाने के लिए उसने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। 

3. ग्वालियर में प्यार के लिए मांगी सुरक्षा, परिजन बने जान के दुश्मन

ग्वालियर में एक प्रेमी जोड़े ने अपने प्यार के लिए पुलिस से सुरक्षा मांगी है। लड़की और लड़के ने समाज के खिलाफ जाकर एक दूसरे को चुना और घर से भागकर लव मैरिज कर ली। अब जब वह वापस लौटे हैं तो परिवार ही जान का दुश्मन बन गया है। जिस पर पीड़ित युवा प्रेमी ने सोमवार को एसएसपी ग्वालियर से मदद की गुहार लगाई है। 

4. राज्यपाल ने दमोह कुंडलपुर में बड़े बाबा के दर्शन और पूजा-अर्चना की

राज्यपाल मंगूभाई पटेल मंगलवार को दमोह पहुंचे। पटेल भोपाल से हेलीकॉप्टर से सीधे कुंडलपुर आए। मध्यप्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया ने उनका स्वागत किया। हेलीपैड पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद उनका काफिला सीधे कुंडलपुर मंदिर पहुंचा। मंदिर ट्रस्ट कमेटी के पदाधिकारियों के साथ राज्यपाल पटेल ने बड़े बाबा के दर्शन और पूजा की। 

5. छिंदवाड़ा में तोड़ा सुरक्षा घेरा, पिच पर क्रिकेटर यूसुफ से मिलने पहुंचा नन्हा फैन धोनी

छिंदवाड़ा आए क्रिकेटर यूसुफ पठान की दीवानगी उनके 12 साल के फैन पर ऐसी चढ़ी कि उसने सारे सुरक्षा घेरे तोड़ डाले। CSP को छकाते हुए नन्हा फैन पिच पर जा पहुंचा। यूसुफ ने भी उसे निराश नहीं करते हुए ऑटोग्राफ दिया। ओजस मेहरा को छिंदवाड़ा में लोग नन्हा धोनी बुलाते हैं। 

6. इंदौर में 501 किलो फूलों से मनाया फाग उत्सव, भक्तों ने भगवान संग खेली होली

इंदौर के प्रसिद्ध रणजीत हनुमान मंदिर में मंगलवार को अनूठा नजारा दिखा। यहां भक्तों ने भगवान के साथ फूलों और पंखुड़ियों से होली खेली। हजारों भक्त भगवान की आरती में शामिल हुए। इसके बाद उन्होंने फूलों से होली खेली। ढोलक की थाप पर भक्त भगवान का जयकारा लगाते नजर आए। 

7. आज रानी कमलापति से रीवा जाने वाली ट्रेन में एक और कोच लगाया, 72 वेटिंग क्लियर

भोपाल से ट्रेन से रीवा जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे ने भोपाल से रीवा रेलवे स्टेशन के बीच में रानी कमलापति-रीवा होली स्पेशल ट्रेन में आज यानी मंगलवार को एक अतिरिक्त कोच बढ़ाने का निर्णय लिया है। पीआरओ भोपाल सुबेदार ने बताया कि अब 72 और यात्रियों की वेटिंग भी क्लियर हो जाएगी। यात्रियों की संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। 

8. इंदौर में चाइनीज मोबाइल MI से फटी दिमाग की नस, करंट लगने से ऐसा गिरा कि उठ ना सका

इंदौर में मोबाइल चार्जर के करंट से युवक के दिमाग की नस फट गई। मोबाइल चाइनीज कंपनी MI का था। युवक रात में इलेक्ट्रिक बोर्ड में मोबाइल चार्जिंग पर लगाकर पत्नी से बात कर रहा था। कान के पास मोबाइल लगा होने से चार्जर के जरिए करंट का झटका सीधे उसके दिमाग की नस को डैमेज कर गया। वह चीखकर ऐसे गिरा कि फिर दोबारा उठ न सका। 

9. इंदौर की रात सबसे हॉट, भोपाल का दिन गर्म, 6 जिलों में लू का अलर्ट

MP में अब गर्मी पड़ना शुरू हो गई है। हवाओं के पश्चिम की ओर चलने की वजह से मौसम लगातार गर्म हो रहा है। इस दौरान इंदौर में सोमवार की रात सबसे हॉट रही। यहां पारा 20.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं भोपाल में दिनभर गर्मी महसूस हुई, हालांकि रात ठंडी रही। 

10. भोपाल में रंगपंचमी पर सरकारी अवकाश रहेगा, खूब खेलें होली, मिलेगी 4 दिन छुट्‌टी

रंगों के त्योहार होली पर मस्ती के लिए 4 दिन की सरकारी छु‌टि्टयां मिलेगी। राजधानी भोपाल में रंगपंचमी पर स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। ऐसे में धुलेंडी से रंगपंचमी के बीच 4 दिन सरकारी छुट्‌टी रहेगी। भोपाल में रंगपंचमी (22 मार्च) को स्थानीय अवकाश रहेगा। 

Powered by Blogger.