Sarkari Naukri 2022 : Bank of Baroda में 159 पद पर निकली भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख 14 अप्रैल

 

Sarkari Naukri 2022 : Bank of Baroda में 159 पद पर निकली भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख 14 अप्रैल

बैंक ऑफ बड़ौदा में नौकरी की इच्छा रखने वाले या विभिन्न बैंक भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है. बैंक ऑफ बड़ौदा नेब्रांच रिसिवेबल मैनेजर के पदों पर भर्ती के एक नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदन की प्रक्रिया 25 मार्च से शुरू हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bankofbaroda.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इस भर्ती अभियान के माध्यम से ब्रांच रिसिवेबल मैनेजर के कुल 159 पद पर भर्ती की जाएगी. इनमें से 68 पद अनारक्षित हैं, जबकि 42 ओबीसी, 23 एससी, 11 एसटी, 15 ईडब्ल्यूएस कटेगरी के लिए आरक्षित हैं. इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 14 अप्रैल 2022 है. इन पदों पर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र समते देशभर के विभिन्न राज्यों से उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. 

महत्वपूर्ण तारीखें

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख 25 मार्च 2022

ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 14 अप्रैल 2022

शैक्षणिक योग्यता

ब्रांच रिसिवेबल मैनेजर के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होना चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवारों से न्यूनतम 2 वर्ष का कार्य अनुभव मांगा गया है. 

ब्रांच रिसिवेबल मैनेजर के पदों का विवरण -

कैटेगरी पदों की संख्या 

UR           68

SC           23

ST           11

OBC  42

EWS  15

Total 159 

आयु सीमा -

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 23 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित वर्ग के लिए छूट दी गई है. अन्य पिछड़ा वर्ग को 3 साल और अनुसूचित जाति और जनजाति को 5 साल की छूट दी गई है. 

ब्रांच रिसिवेबल मैनेजर के पदों पर ऐसे करें आवेदन -

बैंक की वेबसाइट www.bankofbaroda.in पर जाएं.

Current Opportunities टैब पर क्लिक करें.

अपना रजिस्ट्रेशन करें.

डेबिट कार्ड / क्रेडिट का उपयोग करके आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

अपना बायोडाटा अपलोड करें.

इसके बाद अपनी तस्वीर, हस्ताक्षर और संबंधित अन्य दस्तावेज अपलोड करें.

आवेदन शुल्क

आरक्षित श्रेणियों के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देना होगा. वहीं सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग पुरुष और ईडबल्यूएस   उम्मीदवारों को 600 रुपये देना होगा. वहीं परीक्षा शुल्क का भुगतान केवल डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जाएगा

Related Topics

Latest News