The Kashmir Files के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को गृह मंत्रालय से मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा : जानिए क्या होती है Y सुरक्षा

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को गृह मंत्रालय ने Y कैटेगरी की सुरक्षा दी है. इंटेलिजेंस ब्यूरो के थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय ने यह सुरक्षा विवेक को दी है. इसका मतलब है कि पूरे भारत में विवेक अग्निहोत्री जहां भी जाएंगे, उनके साथ CRPF के जवान मौजूद रहेंगे.

क्या है Y कैटेगरी की सुरक्षा?

Y कैटेगरी की सुरक्षा में कुल 8 सुरक्षाकर्मी शख्स की सुरक्षा के लिए तैनात किए जाते हैं. इसमें जिस वीआईपी को सुरक्षा दी जाती है, उसमें पांच आर्म्ड स्टैटिक गार्ड उसके घर पर लगाए जाते हैं. साथ ही तीन शिफ्ट में तीन पीएसओ सुरक्षा प्रदान करते हैं.

विवेक की फिल्म पर गरमाई सियासत

विवेक अग्निहोत्री ने कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्म और उनके घाटी से पलायन की कहानी को अपनी फिल्म में दिखाया है. 'द कश्मीर फाइल्स' में कश्मीरी पंडितों की कहानी को देखकर दर्शक इमोशनल हो गए हैं. इस फिल्म पर सियासत भी गरमाई हुई है. नेता-राजनेता बयानबाजी कर रहे हैं, तो वहीं कई लोग इस फिल्म का विरोध भी कर रहे हैं. ऐसे में विवेक अग्निहोत्री और फिल्म के स्टार्स को काफी कुछ सुनने को मिल रहा है. 

बॉक्स ऑफिस पर मचा रही धमाल 

बॉक्स ऑफिस पर 'द कश्मीर फाइल्स' छाई हुई है. फिल्म ने 6 दिनों में लगभग 80 करोड़ रुपये कमा लिये हैं. कई राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री भी कर दिया गया है. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस फिल्म की तारीफ की है. बॉलीवुड के कई एक्टर्स ने भी फिल्म पर चल रहे विवाद पर अपनी राय दी है. 

नाना पाटेकर ने कही ये बात

एक्टर नाना पाटेकर ने 'द कश्मीर फाइल्स' विवाद पर कहा कि बेवजह बखेड़ा खड़ा करना गलत बात है. उन्होंने कहा कि भारत के हिन्दू और मुस्लिम को एक दूसरे की जरूरत है. सभी को अमन और शांति से रहने की जरूरत है. ऐसे में एक फिल्म की वजह से इतना बड़ा विवाद खड़ा होना सही बात नहीं है. फिल्म की वजह से समाज के दो टुकड़े हो, ऐसे समाज में दरारें डालना ठीक नहीं है.

Powered by Blogger.