UP महानतीज़े 2022 : भाजपा, भारत और मोदी, चार राज्यों में BJP की बंपर जीत, एक बार फिर मोदी- योगी

 

UP महानतीज़े 2022 : भाजपा, भारत और मोदी, चार राज्यों में BJP की बंपर जीत, एक बार फिर मोदी- योगी

पांच में से चार राज्यों में जीत की शाम गुरुवार को दिल्ली भाजपा कार्यालय में गुलजार हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर से पांव तक फूलों की पंखुड़ियों और मालाओं के बीच दफ्तर पहुंचे। चारों ओर एक जैसी ही आवाज थी भाजपा, भारत और मोदी

यूपी में BJP की जीत से सीएम योगी गदगद

राकेश टिकैत के गढ़ में भी BJP बड़ी जीत की ओर बढ़ी, खतौली सीट पर भाजपा के विक्रम सिंह सैनी 100651 वोटों से आगे, रालोद के राजपाल सिंह सैनी 84306 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर

गाजियाबाद शहर से अतुल गर्ग 1 लाख 05 हजार 537 वोटों से विजयी घोषित

सिराथू सीट पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के बेटे और समर्थक पूरी मतगणना फिर से कराने की मांग कर रहे। प्रेक्षक ने फिर से मतगणना कराने से मना किया।

पल्लवी पटेल मौके पर पहुंची, चेताया फिर से गिनती हुई तो ठीक नहीं होगा, अभी गणना रुकी हुई है, डीएम और एसपी बात कर रहे हैं।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी का पतन होना यह लोकतंत्र के लिए एक दुखद दिन होगा। भारत के लोकतंत्र में बसपा की बड़ी भूमिका रही है। हमें उम्मीद है कि पार्टी मजबूत होगी। आज का परिणाम निश्चित तौर पर कमजोरी दिखाता है, लेकिन बसपा की जरूरत है।

UP महानतीज़े 2022 : भाजपा, भारत और मोदी, चार राज्यों में BJP की बंपर जीत, एक बार फिर मोदी- योगी

UP चुनाव परिणामों पर AIMIM प्रमुख 

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि राजनीतिक दल नाकामी छुपाने के लिए EVM पर चीख-पुकार कर रहे हैं। मैं 2019 से कहता आ रहा हूं कि EVM की गलती नहीं है, बल्कि लोगों के दिमाग में चिप डाल दी गई है, यह उसकी गलती है। कामयाबी हुई है, लेकिन यह कामयाबी 80-20 की कामयाबी है।

यूपी में साइकिल पर बुलडोजर भारी; CM योगी 1 लाख वोटों से जीते

यूपी चुनाव परिणामों पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि लोकतंत्र में जनता का मत सर्वोपरि है। हमारे कार्यकर्ताओं और नेताओं ने मेहनत की, संगठन बनाया, जनता के मुद्दों पर संघर्ष किया, लेकिन हम अपनी मेहनत को वोट में तब्दील करने में कामयाब नहीं हुए। कांग्रेस पार्टी सकारात्मक एजेंडे पर चलकर यूपी की बेहतरी व जनता की भलाई के लिए संघर्षशील विपक्ष का कर्तव्य पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाती रहेगी। 

UP महानतीज़े 2022 : भाजपा, भारत और मोदी, चार राज्यों में BJP की बंपर जीत, एक बार फिर मोदी- योगी

उत्तर प्रदेश: लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर लोगों ने पटाखे जलाकर पार्टी के प्रदर्शन का जश्न मनाया।

कैराना में नहीं चला भाजपा का जादू, नाहिद हसन ने भाजपा की मृगांका सिंह को 25887 वोटों से हराया

बीजेपी की जीत में ये कारण रहे महत्वपूर्ण, सपा की हार के ये रहे कारण

उत्तर प्रदेश में बीजेपी को प्रमुख चुनौती समाजवादी पार्टी से ही मिली. विपक्ष के बाकी के बड़े दल बीजेपी की आंधी में तिनके की तरह उड़ गए हैं. सपा ने लड़ाई तो लड़ी लेकिन वह बीजेपी को मात देने में सफल नहीं हो पाई है.दरअसल 2017 में बीजेपी से करारी मात खाने के बाद से सपा ने कभी भी सरकार के खिलाफ कोई बड़ी लड़ाई नहीं लड़ी. वह चुनाव को लेकर पिछले एक साल में सक्रिय हुई है. उसने बीजेपी को उन्हीं हथियारों से मात देने की कोशिश की, जिनका इस्तेमाल कर बीजेपी ने 2017 की लड़ाई जीती थी.सपा ने भी पिछड़ी जातियों को अपनी ओर करने की कोशिश की. उसने पिछड़े समाज के कई नेताओं को अपनी ओर मिलाया. वहीं ओमप्रकाश राजभर को अपने साथ जोड़ा जो 2017 के चुनाव में बीजेपी के साथ थे, लेकिन कोई भी उसे यूपी की सत्ता दिलाने में कामयाब नहीं हुआ. 

UP महानतीज़े 2022 : भाजपा, भारत और मोदी, चार राज्यों में BJP की बंपर जीत, एक बार फिर मोदी- योगी

एक साथ मनी होली-दिवाली

बता दें, लखनऊ के बीजेपी कार्यालय में चुनाव परिणामों के रुझान आते ही सुबह से ही बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचने लगे थे. रुझानों में लगातार मिलती बढ़त ने कार्यकर्ताओं के जोश को और हाई कर दिया. यहां सैकड़ों की संख्या में मौजूद समर्थक ‘हर-हर मोदी’ सरीखे नारों के साथ झंडे लहराते नजर आए. कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय में होली-दिवाली एक साथ मनाई.

नरेंद्र मोदी का मैजिक

बीजेपी की इस जीत ने 2024 में नरेंद्र मोदी की जीत की संभावनाओं को बढ़ा दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस आक्रमकता से यूपी में प्रचार किया और जैसे परिणाम आए हैं, उससे यह बात साफ होती है कि मोदी मैजिक अभी कम नहीं हुआ है. लोग अभी भी उनकी बात पर भरोसा कर रहे हैं.  

गरीबों को राशन, माफियाओं पर बुलडोजर... यूपी में BJP की जीत के ये हैं पांच प्रमुख कारण

गरीबों को फ्री राशन देने का वादा

कोरोना महामारी के दौरान बीजेपी ने गरीबों में फ्री राशन बांटना शुरू किया। चुनाव प्रचार के दौरान कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी फ्री राशन बांटने के मुद्दे पर बोलते दिखे। इसका सीधा फायदा विधानसभा चुनाव में होते दिखा है। कोविड के दौरान बीजेपी ने फ्री राशन बांटे जिससे जनता सबसे अधिक बीजेपी से प्रभावित होती दिखी।

महिलाओं को साधने का प्रयास कामयाब

यूपी चुनाव का रास्ता महिला प्रत्याशियों को साधे बिना अधूरा माना जाता है। बीजेपी ने जनधन खाताधारक महिलाओं को तीन महीने 500 रुपये के हिसाब को पैसे भेजे। सरकार ने कई बार अपने भाषण में महिला सुरक्षा का मुद्दा भी उठाया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत लाभार्थी किसानों के खाते में सालाना छह हजार रुपये केंद्र सरकार भेज रही थी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को मकान निर्माण के लिए 2.5 लाख रुपये आवंटित करना भी भाजपा की जीत में बड़ा रोल अदा करता है। आम लोगों और गरीबों को डायरेक्ट बेनिफिट देना बीजेपी के लिए सोने पर सुहागा वाली बात साबित हुई।

कानून के मुद्दे पर वोट!

योगी सरकार अक्सर कानून-व्यवस्था को लेकर बात करती रही है। समय-समय पर महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई निर्णय ऐसे लिए गए हैं, जिनका फायदा बीजेपी को यूपी चुनाव में होता दिख रहा है। चुनाव प्रचार के दौरान मोदी व योगी सरकार ने प्रदेश की कानून व्यवस्था की तुलना पहले के विपक्षी दलों के शासन से की। कानून-व्यवस्था के मुद्दे को जनता के सामने रखा और लोगों को ये समझाने में कामयाब रहे कि योगी सरकार में कानून-व्यवस्था दुरुस्त है।

माफियाओं की संपत्ति पर योगी का बुलडोजर

प्रदेश में माफिया योगी सरकार के निशाने पर रहे हैं। योगी सरकार ने लैंड माफिया समेत कई अपराधियों के घर पर बुलडोजर चलवाया है। ज्यादातर रैलियों में इस बात का जिक्र भी किया है कि गुंडों और माफियाओं के खिलाफ सरकार का एक्शन जारी रहेगा।

Related Topics

Latest News