Indian Navy recruitment 2022 : ट्रेड्समैन स्किल्ड के 1531 पदों पर निकली वैकेंसी, 20 मार्च तक कर सकते है आवेदन ; इतनी होगी सैलरी

 

Indian Navy recruitment 2022 : ट्रेड्समैन स्किल्ड के 1531 पदों पर निकली वैकेंसी, 20 मार्च तक कर सकते है आवेदन ; इतनी होगी सैलरी

इंडियन नेवी में ट्रेड्समैन स्किल्ड के 1531 पदों पर वैकेंसी निकली है। इन पदों पर काम करने के इच्छुक कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से 20 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता:

कैंडिडेट्स ने मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास की हो। साथ ही ITI की डिग्री भी होनी चाहिए। अंग्रेजी भाषा की जानकारी भी जरूरी है।

सैलरी:

चयनित कैंडिडेट्स को पे-मैट्रिक्स लेवल- 2 के अनुरूप प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा।

आयु सीमा:

सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स की आयु 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को आयु सीमा में सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क: 

इन पदों के लिए कैंडिडेट्स से किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

एग्जाम: 

भर्ती परीक्षा 100 अंकों की होगी। जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग, न्यूमेरिकल, जनरल इंग्लिश से 10-10 अंकों के प्रश्न पूछे जाएंगे, जनरल अवेयरनेस से 20 अंक के प्रश्न होंगे, संबंधित ट्रेड से 50 अंक के प्रश्न होंगे।

सिलेक्शन प्रोसेस: 

चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन: 

इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://www.joinindiannavy.gov.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Related Topics

Latest News