SIDHI : 12वीं की छात्रा ने अश्लील बातें : तुम मुझे बहुत अच्छी लगती हो, यूनिफॉर्म में स्कूल मत आया करो, दूसरे कपड़ों में ज्यादा अच्छी लगती हो .....

सीधी जिले में एक प्रिंसिपल पर 12वीं की छात्रा ने अश्लील बातें करने का आरोप लगाया है। वो छात्रा को बार-बार फोन करता था। पीड़िता ने तंग आकर परिजनों को बता दिया। इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी प्रिंसिपल धीरेंद्र सिंह (42) को गिरफ्तार कर लिया है। उसे कोर्ट से जमानत मिल गई है। मामला जिले के खड्‌डी सरकारी स्कूल का है।

प्रिंसिपल ने 17 साल की छात्रा के साथ जो बातें कीं, उसका ऑडियो भी सामने आया है। इसमें प्राचार्य छात्रा को कलरफुल कपड़ों में देखने के लिए शनिवार को पूरे स्कूल में बिना यूनिफॉर्म (अन्य ड्रेस) का नया नियम बनाने की बात भी कह रहा है। वो छात्रा से कहता है कि तुम यूनिफॉर्म में स्कूल मत आया करो। दूसरे कपड़ों में ज्यादा अच्छी लगती हो।

बातचीत की रिकॉर्डिंग भी सौंपी

छात्रा के परिजन ने रविवार को संभागीय मुख्यालय रीवा में कमिश्नर, एडीजी सहित संयुक्त संचालक लोक शिक्षा अधिकारी को भी शिकायती पत्र सौंपा। उन्होंने कहा प्रिंसिपल छात्रा से फोन पर बात कर उसे गुमराह कर रहा है। परिजन ने बातचीत का ऑडियो सौंपते हुए कार्रवाई की मांग की है।

छात्रा से प्रिंसिपल की बातचीत के कुछ अंश

प्रिंसिपल: तुम मुझे बहुत अच्छी लगती हो। तुम यूनिफॉर्म में स्कूल मत आया करो। मैं सबके लिए सप्ताह में एक दिन शनिवार को फ्री कर दूंगा। अदर ड्रेस में आएंगे सब।

छात्रा: क्यों नहीं आऊंगी यूनिफॉर्म में। हमारे पास इतनी ड्रेस नहीं है। ऐसा कुछ मत करना आप।

प्रिंसिपल: तुम होटल की ओर मत जाया करो। उधर लड़के रहते हैं। अगर जाओ तो मुझे बुला लिया करो।

छात्रा: क्यों आपको कहीं बताकर जाऊंगी क्या?

प्रिंसिपल: तुमने किसी को बताया तो नहीं है कि मैं फोन करता हूं। किसी से किसी भी हाल में मत कहना।

छात्रा: हूं...।

कुछ माह से लगातार कर रहा था अश्लील बातें

छात्रा के परिजन ने प्रिंसिपल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि पिछले कुछ महीने से प्रिंसिपल उनकी बेटी को लगातार फोन कर रहा था। बात करने के दौरान प्रिंसिपल ने कई बार उनकी बेटी से अश्लील बातें भी कीं। इस बात की जानकारी उन्हें कुछ ही दिन पहले हुई, लेकिन समाज में बात फैलने के डर से उन्होंने इसकी शिकायत अब तक नहीं की थी।

थाना रामपुर नैकिन में दर्ज हुआ मामला

रामपुर नैकिन थाना प्रभारी अशोक पांडे ने बताया कि मामले को संगीन मानते हुए प्रिंसिपल के खिलाफ पॉक्सो एक्ट व छेड़छाड़ की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। हालांकि, उसे न्यायालय से जमानत मिल चुकी है।

Powered by Blogger.