REWA : नेटवर्क मार्केटिंग के नाम पर ASort कंपनी द्वारा की गई 26000 की ठगी : छात्रा ने SP से लगाई गुहार, युवकों की तलाश जारी

  • नेटवर्क मार्केटिंग के नाम पर युवाओं का करते हैं ब्रेनवाश, पैसों के नाम पर करवाते हैं ऑनलाइन शॉपिंग
  • रीवा में फैला नेटवर्क मार्केटिंग का जाल

(ग्राउंड एमपी 17 ऋतुराज द्विवेदी की रिपोर्ट) रीवा/भोपाल। आपको बता दें कि तीन-चार सालों से रीवा में नेटवर्क मार्केटिंग का जोरों शोरों से गोरखधंधा चल रहा है जहां आए दिन युवक युवती द्वारा यह शिकायत की जाती है कि नेटवर्क मार्केटिंग के नाम पर उनसे ठगी की गई है जहां पैसे लेने देने के बाद स्थान और मोबाइल नंबर दोनों ही बदल लिए जाते हैं वही हाल ही में पीड़िता दीक्षा सिंह बघेल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि सिरमौर चौराहे स्थित TVS बंसल के पास असोर्ट कंपनी द्वारा छात्रा से  26 हज़ार की ठगी की गई जिस पर आरोपी रमाकांत राठौर अमन भाई पटेल सहित अन्य युवक शामिल है। 

एसपी कार्यालय पहुंची छात्रा 

आपको बता दें कि अपने पैसे वापस लेने पीड़िता एसपी कार्यालय पहुंची जहां जानकारी देते हुए बताया कि एक फ्रेंड के थ्रू उससे युवक की दोस्ती हुई जहां दोस्ती के तौर पर युवक 26 हज़ार की असोर्ट कंपनी में ऑनलाइन शॉपिंग के बहाने उससे 26 हज़ार लिए और उस 26 हज़ार का कोई अता-पता नहीं मिला जहां छात्रा ने ऑनलाइन ट्रांजक्शन के माध्यम से अमन पटेल को 26 हज़ार की राशि अदा की.

जब छात्रा से अपने पैसे वापस मांगे गए तो उक्त युवकों द्वारा यह कहा गया कि अब यह पैसे रिटर्न नहीं होंगे तुमको जो करना है कर लो वही आपको बता दें कि रीवा जिले में ऑनलाइन नेटवर्क मार्केटिंग जैसे कई कंपनियों का रीवा में जाल फैला हुआ है जो अपने आप को रजिस्टर्ड बताते हैं। 

हाल ही में एक इसी प्रकार की कार्यवाही मऊगंज में की गई थी जिस पर कई कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा नेटवर्क मार्केटिंग का खेल खेला जा रहा था जिस पर मौके पर पुलिस ने पहुंचकर छापा डाला था। वही छात्रा सामान थाने पहुंची जहां समान थाना प्रभारी द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि उक्त मामला एक साल पुराना है मामले की जांच कर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी आरोपियों की तलाश जारी है।

छात्रा द्वारा वापस मांगे गए रुपए तो...

आपको बता देंगे जब छात्रों द्वारा रुपए वापस मांगे गए तो युवकों द्वारा यह कहा गया कि अब यह तुम्हारे रुपए वापस नहीं होंगे अब तुम्हें जो करना है वह कर लो जहां शिकायत करनी है वहां शिकायत कर लो हमारे द्वारा किसी प्रकार का कोई पैसा अब वापस नहीं किया जाएगा। मामले की जानकारी देते हुए पीड़िता एसपी कार्यालय पहुंची एसपी से गुहार लगाते हुए कहा कि आरोपियों की जल्द से जल्द तलाश कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए और कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।

Powered by Blogger.