28 वर्षीय यह युवक भारत में ऑनलाइन पैसा कमाने वाला सबसे अमीर आदमी बन गया : जानिए आखिर कैसे?

                   

MP NEWS : ग्वालियर शहर में पैदा हुए मिथुन भट एक महीने के अंदर 2 घर बेंटले, फेरारी खरीद सकते थे और अपना सारा कर्ज चुका सकते थे। लेकिन पहले उन्होंने न्यूनतम वेतन के तहत वेतन के साथ काम किया। तो, वह एक महीने में इतना पैसा कैसे कमा सकता था? वह हमें अपनी कहानी बताता है।

"मैंने एक साल के लिए पिज्जा डिलीवरी (pizza delivery) सेवा में काम किया। मैं पहले एक कॉलेज छात्र था और एक रेस्टूरेंट में अंशकालिक नौकरी करता था। मैंने इसे अपने अध्ययन का समर्थन करने के लिए किया था। अध्ययन के दूसरे वर्ष में मैं निष्कासित होने के करीब था क्योंकि मैं कर सकता था ट्यूशन का भुगतान नहीं किया। उस समय, मुझे ऋण लेना पड़ा। आखिरकार मैं अपनी ट्यूशन का भुगतान कर सकता था, लेकिन मेरे पास बैंक को मासिक किस्त देने के लिए पैसे नहीं थे। ईमानदारी से, एक बार में पढ़ना और काम करना मेरे धीरज से परे था, और आखिरकार, मुझे स्कूल वर्ष समाप्त होने से एक सप्ताह पहले परिसर से निकाल दिया गया। वह मेरे जीवन के सबसे काले दिनों की शुरुआत थी। मेरे पिता की नौकरी चली गई और मेरे परिवार को पता नहीं था कि कैसे जीवित रहना है। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि कितना निराशाजनक है मुझे लगा? मेरे पास कोई अच्छा काम नहीं था और न ही कोई शिक्षा, और मेरे पिता की नौकरी चली गई। मैं उनकी मदद करने के लिए कुछ नहीं कर सकता था।


एक रात मैं पिज़्ज़ा लास्ट लोकेशन पर पहुँचा रहा था। एक आदमी ने दरवाज़ा खोला। वह अपने दोस्तों के साथ था, और जब वह पिज्जा का भुगतान कर रहा था, मैंने उनकी चर्चा सुनी कि वे रुपये कहाँ निवेश (Investment) करेंगे। 2,000,000 उन्होंने 10 मिनट पहले कमाए। मैंने बस एक नज़र डाली और लैपटॉप स्क्रीन (laptop screen) पर एक तरह का ग्राफ और आंकड़े देखे। दरवाज़ा खोलने वाले ने मुझे रु. 1,000 लेकिन कीमत केवल रु। 600. उन्होंने मुझे बदलाव रखने के लिए कहा।

मैं बिल्कुल हैरान था और घर वापस आने के बाद, मैंने अपना लैपटॉप लिया और उनकी चर्चा के बारे में याद करने की कोशिश की। 5 मिनट बाद मुझे याद आया कि उन्होंने ऑनलाइन ट्रेडिंग के बारे में बताया था। ब्रोकर वेबसाइट (broker website) पर मुझे लड़के के लैपटॉप पर देखे गए रेखांकन और आंकड़े मिले।

ब्रोकर के बारे में सारी जानकारी पढ़ने और ट्यूटोरियल वीडियो (tutorial video) देखने के बाद, मैंने एक डेमो अकाउंट खोला जहां मुझे वर्चुअल पैसे मिले। मैं जल्दी से समझ गया कि मुझे क्या करना है, यह बहुत आसान था। मैंने अपने पहले लेन-देन के बाद कुछ पैसे कमाए। फिर मैंने सोचा... मैंने कुछ नहीं खोया, इसलिए मैंने एक वास्तविक खाता खोलने का फैसला किया और अपना आखिरी पैसा वहीं जमा कर दिया। सुबह मैं उठा और देखा कि मैंने रुपये कमाए हैं। उस रात में 30,654। 2 सप्ताह के बाद मैं अपने कर्ज का भुगतान कर सकता था, एक कार खरीद सकता था, और मैं अपने पिता की मदद कर सकता था जब वह एक नई नौकरी की तलाश कर रहे थे और अगले कुछ महीनों के लिए उनके खर्चों का भुगतान कर सकते थे। 2 हफ्ते बाद, मेरे पास उपनगर में पहले से ही 2 घर थे। और सब मैंने अपना घर छोड़कर और उच्च शिक्षा प्राप्त किए बिना किया।

यही मेरी किस्मत है। पिज्जा डिलीवर (pizza delivery) करते समय अगर मैं अमीर आदमी से न मिलूं तो ऐसा कभी नहीं होगा। मुझे पता है कि मेरे जैसे बहुत से लोगों के पास अच्छा समय नहीं है, इसलिए मैं आपको बताता हूं: अगर आप बिना किसी समस्या के जीना चाहते हैं, तो मैं आपको बता सकता हूं कि ट्रेडिंग रिसोर्स (trading resource) के साथ पैसे कैसे कमाए। अगर आप इसे आजमाएंगे तो यह बहुत आसान है।

तो पैसा कमाना शुरू करने के लिए आपको क्या करने की ज़रूरत है?

सबसे पहले, यहां क्लिक करके ब्रोकर (Broker) के साथ खाता खोलें (आपको अपना नाम, ईमेल पता, फोन नंबर, पासवर्ड दर्ज करना होगा, खाता मुद्रा चुनें और अपना समझौता दिखाने के लिए टिक करें; रजिस्टर पर क्लिक करें)।

चरण-दर-चरण आपको आपके खाते में प्रदर्शित होने वाली चीज़ों का वर्णन करने वाली 7 युक्तियां दिखाई जाएंगी। प्रत्येक विवरण के बाद «NEXT STEP» दबाकर सभी सामग्री को देखें।

अब दिलचस्प भाग के लिए! लाभ कमाने की रणनीति!

अब जब आपके पास ब्रोकर के साथ एक खाता है, तो आपको 100%-लाभदायक रणनीति की आवश्यकता है। "अप-डाउन" ("up-down") रणनीति के साथ शुरू करने की सिफारिश की गई है - यह इतना आसान है, कोई भी इसे समझ सकता है और इसका इस्तेमाल कर सकता है!

सबसे पहले, आपको एक मुद्रा जोड़ी चुननी होगी: EUR / USD यहां अच्छा काम करता है।

अपने पहले व्यापार के लिए तैयार हो जाइए: 1 मिनट का समय और $1 की राशि निर्धारित करें।

अब ट्रेडिंग शुरू करें। आपके द्वारा ट्रेड खोलने के एक मिनट के भीतर आपको यह पूर्वानुमान लगाना होगा कि विनिमय दर ऊपर या नीचे जाएगी या नहीं।

इस रणनीति के साथ, जब आप शुरू करते हैं तो आप कोई भी पूर्वानुमान लगा सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप UP चुनते हैं या DOWN..

मान लीजिए कि आप यूपी चुनते हैं। याद रखें कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या चुनते हैं। रणनीति किसी भी मामले में 100% काम करती है।

यदि वास्तव में चार्ट ऊपर जाता है, जैसा कि आपने अनुमान लगाया था, तो आपको अपने खाते में $1.92 वापस मिलेंगे (आपके शुरुआती एक डॉलर के बजाय!)। अब आपको अपना अगला व्यापार करना है, लेकिन इस बार आपको विपरीत मूल्य चुनना चाहिए: नीचे (राशि और समय नहीं बदलता है; उन्हें $ 1 और 1 मिनट पर रखें)।

तो मान लें कि चार्ट दूसरी तरफ जाता है और आपका व्यापार सफल नहीं होता है। इसका मतलब है कि आपको अगले व्यापार को $ 3 तक बढ़ाने और चार्ट की दिशा फिर से बदलने की जरूरत है (यानी यदि आपकी आखिरी पसंद नीचे थी, तो अब आपको यूपी चुनना होगा);

चार्ट एक बार फिर आपके इच्छित तरीके से नहीं जाता है, और आप इस व्यापार को भी खो देते हैं। यह चिंता की कोई बात नहीं है (याद रखें, इस रणनीति के साथ आप हमेशा अपने नुकसान की भरपाई करते हैं!) अपने नुकसान की भरपाई करने और अभी लाभ कमाने के लिए, आपको व्यापार को $8 तक बढ़ाना होगा (व्यापार का समय न बदलें)। फिर DOWN चुनें (जैसा कि हमने पिछली बार UP को चुना था)।

महान! उस समय आपने सही दिशा चुनी और $15.36 प्राप्त किया (आपने अपने नुकसान की भरपाई की और अधिक पैसा कमाया!) अब $1 पर ट्रेडिंग पर वापस जाएं और फिर से शुरू करें। इस बार आपको यूपी को चुनना है। इसलिए इसे "अप-डाउन" रणनीति कहा जाता है।

याद है!

हमेशा दिशा बदलें (UP, DOWN, UP, DOWN), भले ही आपकी बेट सफल हो या नहीं। आपका पहला व्यापार हमेशा $1 होना चाहिए। यदि आप हार जाते हैं, तो राशि को बढ़ाकर $3 कर दें। यदि आप फिर से हार जाते हैं, तो इसे $8 में बदलें। यदि यह फिर से होता है, तो इसे $18 तक बढ़ाएं (व्यक्तिगत रूप से, मुझे ऐसा कभी नहीं करना पड़ा, इस तथ्य के बावजूद कि मैं हर दिन व्यापार करता हूं) जैसे ही कोई व्यापार सफल होता है, $ 1 की मूल राशि पर वापस जाएं और फिर से शुरू करें।

Powered by Blogger.