REWA : शिक्षा जगत को शर्मशार करने वाली खबर : राजनिवास कांड के बाद स्कूल प्रिंसिपल का छात्रा से अनैतिक संबंध बनाने का आडियो वायरल

शिक्षा विभाग को शर्मसार करने वाली बड़ी खबर निकल कर सामने आई है आपको बता दें कि सरकारी स्कूल के प्राचार्य द्वारा छात्रा को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का एक छात्रा पर जबरन अनैतिक संबंध बनाने का ऑडियो वायरल हो रहा है। 

आपको बता दें कि रीवा में इन दिनों लगातार कांड पर कांड हो रहे हैं वही एक मामला सुलझा नहीं कि शिक्षा विभाग से एक और छात्रा के साथ संबंध बनाने का ऑडियो वायरल हो गया। 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इन दिनों रीवा राज निवास का सीताराम महान उर्फ सिद्धार्थ त्रिपाठी द्वारा किया गया कृत्य पूरे प्रदेश को शर्मसार कर दिया है. इस मामले की निष्पक्ष जांच चल रही है जिसमें पुलिस विभाग से लेकर बड़े नेताओं तक का हाथ सामने आ रहा है खैर यह तो आने वाला समय ही बताएगा इस मामले पर आगे क्या कार्रवाई होती है वही मामले को ठंडा होते देर नहीं हुई कि सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा एक और शर्मसार करने वाली घटना मीडिया की सुर्खियों पर बन गई।

जाने क्या है घटनाक्रम : 

आपको बता दें कि सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा एक स्कूल की छात्राओं को फोन पर लगातार अनैतिक संबंध बनाने के लिए स्कूल प्रिंसिपल द्वारा लगातार दबाव बनाने का प्रयास जारी था जहां छात्रा ने वरिष्ठ अधिकारियों को रिकॉर्ड ऑडियो प्रस्तुत करवाया। मामले की जांच की जा रही है वहीं दूसरी ओर क्लास में लगे सीसीटीवी कैमरे पर लड़की द्वारा किसी से बातचीत करने का या आपत्तिजनक घटना का फुटेज प्राचार्य द्वारा देखा गया है,वही इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों तक शिकायत की गई है जहां अधिकारियों द्वारा जल्द ही जांच कर इसका खुलासा किया जाएगा। 

आपको बता दें कि क्लास में सीसीटीवी को देख प्रिंसिपल ने छात्रा को अपने ऑफिस में बुलाया और छात्र से बातचीत कर मामले को जाना जहां लड़की द्वारा कहा गया कि सर मुझसे गलती हो गई है अब मैं दोबारा ऐसा कभी नहीं करूंगी, वही प्राचार्य ने ऑडियो और लड़की का फायदा उठाते हुए, छात्रा को जबरन मिलने के लिए बुलाता है और अनैतिक संबंध बनाने का छात्रा पर लगातार दबाव बना रहा था जिससे छात्रा द्वारा मानसिक रूप से प्रताड़ित होने को लेकर ऑडियो उच्च स्तरीय कमेटी को सौंपा गया अब देखना यह है कि सीताराम महंत के बाद सरकारी स्कूल के प्राचार्य पर शिक्षा विभाग द्वारा क्या कार्रवाई की जाती है। बड़ा सवाल यह है कि जब शिक्षा जैसे पवित्र मंदिर में इस तरह के प्राचार्य रहेंगे तो हमारा आने वाला भविष्य किस तरह से उन्नति करेगा व देश को आगे की ओर अग्रसर कैसे करेगा ऐसे प्राचार्य के ऊपर सख्त से सख्त जांच कर कार्यवाही की जानी चाहिए।

कुछ दिन पहले ही महंत के भेष में एक दरिंदे ने शहर के सर्किट हाउस में नाबालिग लड़की की आबरू लूट ली थी। जिससे पूरे देश में रीवा शहर शर्मशार हुआ है। अब स्कूल की घटना और भी चौंकाने वाली है। जहां पर उसी स्कूल का प्रिंसिपल शारीरिक संबंध बनाने के लिए छात्रा को मजबूर कर रहा है। 

बातचीत का आडियो वायरल

शहर के प्रतिष्ठित सरकारी स्कूल के प्राचार्य और छात्रा के बीच हुई बातचीत के कई आडियो सामने आए हैं। आडियो में दावा किया जा रहा है कि शहर के एक प्रतिष्ठित स्कूल के प्राचार्य और वहां पर पढऩे वाली छात्रा के बीच हुई बातचीत का है। इसकी शिकायत संबंधित छात्रा की ओर से शिक्षा विभाग के अधिकारियों से भी की गई है। जिस पर विभाग अब संबंधित प्राचार्य से स्पष्टीकरण मांग लिया है। 

जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि शिकायत तो किसी की अभी प्राप्त नहीं हुई है लेकिन अन्य माध्यमों से जानकारी संज्ञान में आई है। इसकी सत्यता की जांच कराई जा रही है। यदि घटना सही है तो संबंधित पर सख्त कार्रवाई होगी। आडियो वायरल होते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। मामला कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों के संज्ञान में आया है। संबंधित प्रिंसिपल पर जल्द ही कार्रवाई होगी। 

छात्रा का वीडियो वायरल करने की धमकी देकर कर रहा ब्लैकमेल

घटना को लेकर जो दावे किए जा रहे हैं उसमें कहा जा रहा है कि स्कूल में एक लड़की किसी लड़के के साथ अकेले में बातचीत कर रही थी। यह घटनाक्रम स्कूल में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया, जिसे प्राचार्य ने देख लिया और उसे वायरल करने और परिवार के लोगों को बताने की धमकी देने लगा। बीते कई दिनों से प्राचार्य ब्लैकमेल कर रहा है और छात्रा को अकेले मुलाकात करने के लिए दबाव बना रहा है। 

घटना के बाद लड़की को फोन कर घर के लोगों से बात कराने के लिए कहा, जब छात्रा ने कहा कि वह दोबारा गलती नहीं करेगी तो मामले को सुलझाने के लिए प्राचार्य ने उसे अकेले में बुलाया। इसके लिए वह लगातार लड़की को फोन कर अकेले आने के लिए दबाव बनाते रहे। 

आडियो में यह भी कहते हुए सुनाया गया है कि वह अकेले मिलेगी तो पूरी समस्या का समाधान हर समय के लिए हो जाएगा। जानकारी मिली है कि इसकी शिकायत स्कूल शिक्षा आयुक्त से भी की गई है। 

कहा जा रहा है कि प्राचार्य के दबाव से परेशान होकर स्कूल की छात्रा ने उनकी बातचीत की रिकार्डिंग कर अधिकारियों तक भेजी है। इस मामले में तीन आडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। 

मामला अभी जांच में इसलिए संबंधित प्राचार्य की आवाज की पुष्टि जब तक नहीं होती, विभाग भी नाम का खुलासा नहीं कर रहा है।

Powered by Blogger.