रीवा में BEO पैनल रहा सख्त : परीक्षा केंद्रों में चल रही थी धड़ाके से नकल, पैनल की पहुंचते ही शिक्षकों में मची भगदड़ : इन्हें मिली नोटिस

रीवा। विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने अपने पैनल के साथ किया विद्यालयों का निरीक्षण, सिलपरा परीक्षा केंद्र में मिली व्यापक अव्यवस्था, केंद्राध्यक्ष सहित समूचे स्टाफ बदले गये. 

बीईओ ने जारी की नोटिस

रीवा।  विकास खंड शिक्षा अधिकारी राम लल्लू दीपांकर ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि बोर्ड की तर्ज पर प्राथमिक एवं माध्यमिक की परीक्षाएं इस वर्ष संचालित की गई है। नकल रोकने के लिए व्यापक पैनल तैयार किए गए । रीवा बीईओ पैनल ने आज कन्या अमहिया, मा-वि-बिछिया, माध्यमिक विद्यालय शिलपरा एवं माध्यमिक विद्यालय डिहिया का निरीक्षण किया। 

परीक्षा केंद्र माध्यमिक विद्यालय सिलपरा में काफी अव्यवस्था देखने को मिली । प्रथम दृष्टया केंद्राध्यक्ष की लापरवाही उजागर हुई । यहां परीक्षा के दौरान जब निरीक्षण दल पहुंचा तो छात्र इधर-उधर आपस में एक दूसरे का नकल देख रहे थे किंतु कमरे में शिक्षक उपस्थित नहीं थे बल्कि बगल के कमरे में बैठकर शिक्षक दरबार करते हुए पाए गए। आगामी परीक्षा में सभी शिक्षकों को बदल दिया गया है एवं रीवा बीईओ द्वारा उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी की जा रही है साथ ही केंद्राध्यक्ष को भी बदले के लिए रीवा बीआरसी को निर्देशित किया गया है। 

इन्हें मिली नोटिस और ड्यूटी बदली गई

1-राजेश मिश्रा केन्द्राध्यक्ष, माध्यमिक शिक्षक भटलो।

2-राजू कोरी स.शि.प्रा.वि.गंगापुर

३-प्रभा साकेत, प्रा.शि. शिक्षक,मलैया टोला शिलपरा

४- सोमनाथ साहू सहायक अध्यापक प्रा. वि. शिल्लपरा

५-रीना सिंह प्राथमिक शिक्षक, प्राथमिक विद्यालय शिलपरा

६-सुशील चंद्र वर्मा प्रा.शि. प्राथमिक विद्यालय डकवार

७-रामचरण पटेल अतिथि शिक्षक-३ ,शिलपरा

८. पुष्पा शुक्ला प्राथमिक शिक्षक

शिलपरा के अतिरिक्त अन्य परीक्षा केंद्रों में परीक्षा शान्ति पूर्ण ढंग से संचालित पाई गई। निरीक्षण पैनल मे विकास खंड शिक्षा अधिकारी आर एल दीपांकर, संजय द्विवेदी एवं पी.के निगम शामिल रहे।

Powered by Blogger.