प्रयागराज में एक ही परिवार के 5 लोगों की गला रेतकर निर्मम हत्या : बहू और बेटी के साथ दुष्कर्म की आशंका

प्रयागराज से दिल दहला देने वाली वारदात सामने आ रही है. थरवई थाना क्षेत्र के खेवराजपुर गांव में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या कर दी गई है. इतना ही नहीं, वारदात के बाद आरोपियों ने घर में आग लगा दी. घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. शुरुआती जानकारी के मुताबिक ईंट-पत्थर से मार-मारकर बेरहमी से परिवार के लोगों की हत्या की गई है. 

पुलिस को घटना की जानकारी प्रदीप कुमार यादव ने दी. प्रदीप ने पुलिस को बताया कि उनके भाई और भाभी की किसी ने हत्या कर दी है. इसके साथ ही परिवार के तीन अन्य लोगों की भी हत्या कर दी गई है. सामूहिक हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई.

5 लोगों की हत्या के बाद हड़कंप मच गया

वहीं, ADG प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश ने बताया कि शुरुआती जांच से लग रहा है कि लूट के इरादे से आए बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है. आशंका है कि उन्होंने सुबूत मिटाने के उद्देश्य से घर में आग लगा दी. हालांकि बारीकी से जांच की जा रही है. मौके पर फॉरेंसिक और डॉग स्क्वाड की टीम जांच कर रही है.

परिवार में इनकी हुई हत्या

परिवार के मुखिया राजकुमार यादव (उम्र 55 साल), उनकी पत्नी कुसुम (उम्र 50 साल), बेटी मनीषा (उम्र 25 साल), बहू सविता (उम्र 30 साल) और दो साल की मासूम पोती साक्षी की भी हत्या हुई है.

डिप्टी सीएम बोले- दोषियों को कठोर सज़ा दिलाई जाएगी

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रयागराज में एक ही परिवार के 5 सदस्यों के हत्या की घटना अत्यंत दुखदाई है. हत्याकांड की जांच कर दोषियों को कठोर सज़ा दिलाई जाएगी. सरकार दुख की घड़ी में परिजनों के साथ है. ज़िले के पुलिस अधिकारियों को हत्यारों की गिरफ़्तारी सहित सभी ज़रूरी कदम उठाने और मदद के निर्देश दिए गए हैं.

मायावती ने ट्वीट कर घटना की निंदा क

प्रयागराज की घटना पर बसपा सुप्रीमो मायवती ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक ही परिवार के 5 लोगों की निर्मम हत्या की खबर अति-दुःखद, निन्दनीय और चिन्ताजनक है. सरकार घटना की तह में जाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करे.

अखिलेश ने ट्वीट कर कही ये बात

प्रयागराज में हत्या के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा 2.0 के राज में यूपी डूबा अपराध में. आज का अपराधनामा.

सपा प्रवक्ता ने साधा सरकार पर निशाना

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार जाति-धर्म की राजनीति और मार्केटिंग इवेंट में व्यस्त है. यहां अपराधी सरेआम घूम रहे हैं. लगातार हत्याएं हो रही हैं. प्रयागराज में दो बार हत्या की घटना हो चुकी हैं. एक परिवार के पांच-पांच लोगों की हत्या हुई है, लेकिन सरकार हाथ पर हाथ रखकर बैठी है. प्रभु उत्तर प्रदेश में अपराधियों और मार्केटिंग इवेंट की राजनीति रोकिए.

कांग्रेस ने कहा- दोषियो को चिह्नित तक नहीं किया जा रहा

कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि प्रयागराज में पिछले 7 दिनों में 2 बार सामूहिक हत्याकांड हुए हैं. जिसमें एक बार एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या की गई. आज फिर एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या की गई है. उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को जंगलराज बताने के लिए यह पर्याप्त है. लेकिन भाजपा सरकार अजान और लाउडस्पीकर के मुद्दों पर बात कर रही है. उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई तो दूर उन्हें चिह्नित तक नहीं किया जा रहा है. 

पुलिस ने जताई दुष्कर्म की आशंका

पुलिस बहू और बेटी के साथ दुष्कर्म की आशंका जता रही है. मृतक महिलाओं के कपड़े अस्त व्यस्त मिले हैं. वारदात के बाद पुलिस ग्रामीण और रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही है.

Powered by Blogger.