REWA : CM के निर्देश पर एक्शन में आए कलेक्टर और SP : दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद, मकान पर चला प्रशासन का बुलडोजर

( ग्राउंड एमपी 17 ऋतुराज द्विवेदी की रिपोर्ट ) रीवा जिले में लगातार लड़कियों की आबरू पर कोई ना कोई घटना उजागर होती ही रहती है वही हाल ही में वेदांती महाराज के परिवार के नाती आरोपी महंत सिद्धार्थ त्रिपाठी वा आदतन अपराधी विनोद पांडे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि सीतारामदास श्री राम जन्म भूमि न्यास के पूर्व सदस्य राम विलास वेदांती का शिष्य और उनके बड़े भाई का नाती है। 

आपको बता दें कि आरोपी महंत के साथ फरार दो और आरोपी ने यूपी की आबरू लूट कर समूचे प्रदेश में हड़कंप मचा दिया गया है, एक साधु के भेष में शैतान छुपा है यह किसी को नहीं मालूम था और यह ऐसा वैसा साधु नहीं है इसके कई बड़े ऐसे कारनामे हैं जो पूर्व में भी खुले थे। बरहाल आरोपी महंत और आरोपी विनोद पांडे को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर विनोद पांडे को जेल भेज दिया है वही मुख्य आरोपी सीताराम और सिद्धार्थ त्रिपाठी को 2 दिन की रिमांड पर रखा गया है।


आपको बता दें कि सीताराम उर्फ सिद्धार्थ त्रिपाठी द्वारा लड़की की आबरू लूटने का आरोप लगाया गया है मेडिकल परीक्षण के बाद पुलिस ने आरोपी को 2 दिन के रिमांड में रखा है। इस बड़ी रीवा दहन उठा है आखिरकार ऐसे साधु कैसे बनाते हैं जो गुंडू राजनेताओं माफियाओं का सहारा लेकर अपने भेष को बदल बदल कर घटनाओं को अंजाम देते हैं।

क्या था मामला

आपको बता देंगे संतो के गुर्गों ने और आदतन अपराधी विनोद पांडे ने युवती को यह कहा था कि महाराज सिद्धार्थ त्रिपाठी तुम्हारे बिगड़े काम चंद मिनटों में बना देंगे उनको एक विशेष शक्ति प्राप्त है आरोपी विनोद पांडे की बात को मानते हुए सतना की युक्ति को रिवर लाया गया जहां जानकारी में यह बताया जा रहा है कि युवती रीवा की जीडीसी कॉलेज की छात्रा है। वही बैरल हाल युवती को पहले सैनिक स्कूल के पास बुलाया गया फिर कार से  राज निवास की ओर नॉट रूम नंबर में लड़की को ले जाया गया जहां जमकर दारु खोरी हुई फिर लड़की को भी जबरन दारू पिलाने की कोशिश की गई वही मौके पर सभी गुरु के बाहर चले गए और महंत ने लाइट ऑफ कर दी जहां की गतिविधियां गलत देखते हुए लड़की वहां से भाग निकली। मौके पर ही लड़की के कुछ पहचान के लोग मिल गए, जहां लड़की दौड़ कर भागते हुए अपने पहचान के सुधारों के पास गई और उनको अपनी आपबीती सुनाई जहां तत्काल मौके पर यूपी समेत उसके रिश्तेदार सिविल लाइन थाना पहुंचे और मामला पंजीबद्ध करवाया गया जहां मौके से तत्काल राज निवास से महंत सीताराम आरोपी फरार हो गया वहीं आरोपी विनोद पांडे मौके से गिरफ्तार कर लिया गया।

दोनों आरोपियों का निकाला गया पैदल मार्च

आपको बता दें कि महान दारू पी सीतारामदास वह हिस्ट्रीशीटर विनोद पांडे को कंट्रोल रूम से न्यायालय तक पुलिस दलबल के साथ पैदल ही न्यायालय में पेश किया गया जहां सीताराम दास को 2 दिन के रिमांड पर लिया गया वा दूसरे आरोपी विनोद पांडे को जेल भेज दिया गया।

सीएम के निर्देश पर कलेक्टर का एक्शन

आपको बता दें कि इस बड़ी घटना से पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा था जहां रीवा दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस कृत्य को लेकर भारी नाराजगी जाहिर की थी उन्होंने भरे मंच में कहा था कि अपराधी को घरों पर सीधा बोलो जो चला दो और उनको कुचल डालो किसी भी प्रकार पर आरोपी बचना नहीं चाहिए हमारी भाइयों के साथ इस तरह का कृत्य करने वालों को बिल्कुल भी नहीं बख्शा जाएगा जहां तत्काल प्रदेश की पुलिस अलर्ट होते हुए आरोपियों को ढूंढ निकालने की कार्यवाही लगातार की गई जहां शाम होते ही मुख्य आरोपी सीतारामदास को सिंगरौली से पुलिस ने गिरफ्तार किया वही 24 घंटे के अंदर अंदर दोनों आरोपियों के जेसीबी के द्वारा जमींदोज कर दिया गया। बता दें कि दो अन्य आरोपी अभी भी फरार है वही रीवा पुलिस ताबड़तोड़ कार्यवाही पर जुटी हुई है इन दो आरोपियों को सहारा देने वाले गुरु को की लगातार तलाश जारी है जहांपुर रीवा में हड़कंप मचा हुआ है।

500 मीटर में जैमर लगाकर पहुंचे कलेक्टर और एसपी

आपको बता दें कि सीएम के निर्देश पर यह बड़ी कार्यवाही गुरुवार को की गई है जहां 500 मीटर की दूरी पर कलेक्टर व एसपी ने जय माल लगा रखा था ताकि किसी को कानों कान खबर तक न लग सके जहां आरोपी न्यायालय में पेश हो रहे थे वही इस मौके को देखते हुए कलेक्टर एसपी का दलबल भारी फोर्स के साथ दोनों आरोपियों के निवास पहुंचकर उनके मकान को जेसीबी द्वारा जमींदोज कर दिया गया। 

बीजेपी सरकार में गुंडों को नहीं बख्शा जाएगा

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पीडीएस मैदान में राज्य स्तरीय रोजगार दिवस समारोह में संबोधित होने आए थे जहां उन्हें इस कृत्य की जानकारी मिलते ही तत्काल उन्होंने कहा कि बेटी के साथ अगर इस तरह का कृत्य होता है तो यह मामा चुप नहीं बैठेगा ऐसे आरोपियों को कुचल दिया जाएगा भरे मंच में संबोधित करते हुए यह भी कहा कि कहां है कलेक्टर और एसपी यह बोलो यार कब काम आएंगे करो इन सब को जमींदोज गुंडों को तोड़ दो बदमाशों को नहीं छोड़ दो भवानी भाइयों के साथ जो गलत करेगा और गलत नजर से देखेगा उसके ऊपर सीधा बुलडोजर चलेगा।

बगैर अनुमति बना था मकान

गुढ़ थाना अंतर्गत गुढ़वा गांव में आरोपित महंत ने बगैर अनुमति के 2800 वर्गफीट में मकान बनवा रखा था। प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर कुछ घंटे में ही मकान को जमींदोज कर दिया।

वर्जन 

आरोपित के मकान का निर्माण बगैर अनुमति के किया गया था। प्रशासन ने गुरुवार की शाम मकान तोड़ दिया।

मनोज पुष्प, कलेक्टर रीवा।

वर्जन 

दुष्कर्म के आरोपित सीताराम की दो दिन की पुलिस रिमांड मिली है। इस मामले में उससे और पूछताछ की जाएगी। एक अन्य आरोपित को जेल भेज दिया गया है। दो अन्य की तलाश की जा रही है।

नवनीत भसीन, एसपी रीवा।

Powered by Blogger.