ONLINE लोन से सावधान : व्यवसाय के लिए डेढ़ लाख रुपए लोन लिया, अबतक पौने तीन लाख भरें, रिकवरी वाले करीब 32 हजार और मांग रहें

यदि आपको बिना कागज आसानी से लोन मिल रहा है तो सावधान रहिए, क्योंकि हो सकता है कि यह लोन की नियम शर्तें बाद में आपको परेशान करें। ऐसे कई मामले रोज एसएसपी ऑफिस पहुंच रहे हैं। अभी हाल ही में HOME CREDIT से डेढ़ लाख रुपए ONLINE लोन लेने वाले एक युवक ने अपनी दर्द भरी कहानी सुनाई है। युवक का कहना है कि व्यवसाय के लिए डेढ़ लाख रुपए लोन लिया। 30 किश्त भरनी थी करीब पौने तीन लाख रुपए वह भर चुका है। नवंबर 2021 में उसका पूरा लोन पट चुका है।

इसके बाद भी कंपनी की ओर से रिकवरी टीम उसके दरवाजे पर जाकर धमका रही है। रिकवरी वाले करीब 32 हजार रुपए किश्त के और 6 हजार रुपए चार्ज जमा करने धमका रहे हैं। उसका घर में रहना मुश्किल कर दिया है। पीड़ित का कहना है कि यदि उसे जल्द इससे निजात नहीं दिलाई गई तो वह कोई गंभीर कदम उठा लेगा। एसएसपी ग्वालियर ने उसे मदद का आश्वासन दिया है।

यह है पूरा मामला

गोला का मंदिर कुंज विहार कॉलोनी फेस-1 राजीव कुमार चतुर्वेदी पुत्र सुखदेव प्रसाद चतुर्वेदी ने दैनिक भास्कर को बताया कि 21 मई 2019 को HOME CREDIT फायनेंस प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा डेढ़ लाख रुपए का लोन लिया था। यह लोन कंपनी की ओर से मुझे ONLINE कॉल कर दिया गया था। जिसकी मुझे 30 किश्ते निर्धारित की गई थी। प्रत्येक किश्त 8940 रुपए प्रतिमाह की थी। जिसमें मेरे द्वारा कोविड लॉकडाउन के चलते हुये 3 किश्त (अप्रैल, मई व अगस्त 2020) भरने से रह गई थीं। जिसके बाद HOME CREDIT से मुझे फोन आया था कि यह किश्तें आप अन्त में भुगतान कर देना जिसका कोई भी चार्जेज नहीं लगेगा। राजीव ने बताया कि नवंबर 2021 को उसका लोन पूरा हो गया था। जो तीन किश्त रह गई थीं वह दिसंबर 2021, जनवरी-फरवरी 2022 को भर दी गई थीं। करीब पौने तीन लाख भर चुके हैं, लेकिन उसके बाद HOME CREDIT वालों की तरफ से मुझे फोन आया है कि अभी आपको 03 किश्तों का भुगतान और करना है और 6,149 रुपए अलग से भुगतान करने की कह रहे हैं। जबकि मेरे द्वारा पूरी किश्तों का भुगतान किया जा चुका है लेकिन वह मुझे बार-बार परेशान व धमकी दे रहे है। इस प्रकार से HOME CREDIT वाले मेरे साथ बेईमानी कर मुझसे पैसा एंठना चाहते है जो कि अपराध की श्रेणी में आता है। एसएसपी ने शिकायत पर मदद का आश्वासन दिया है।

पीड़ित बोला परेशान किया तो कुछ कर जाऊंगा

पीड़ित राजीव का कहना है कि यदि पुलिस ने मदद नहीं की और HOME CREDIT कंपनी के रिकवरी वाले घर आकर धमकाते रहे तो वह कुछ कर जाएंगे। क्योंकि अभी उनका रहना मुश्किल कर दिया गया है वो जब तब उन्होंने एक-एक पैसा चुकाया है। कंपनी के लोग पहले कुछ कहते हैं और बाद मंे कुछ कहते हैं।

Powered by Blogger.