MP Board Results 2022 : 10वीं और 12वीं के रिजल्ट को लेकर असमंजस हुई खत्म : इस दिन जारी होंगे रिजल्ट्स



मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh Board) के नतीजों (MP Board Results 2022) को लेकर एक लंबे समय से अटकलें चल रही थी. एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट (MPBSE 10th 12th Result 2022) को लेकर हर कोई अलग-अलग तारीखें बता रहा था. हालांकि इस मामले में ताजा अपडेट ये है कि मध्य प्रदेश बोर्ड दसवीं और बारहवीं के नतीजे (MPBSE Results 2022) कब तक घोषित होंगे ये साफ हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बोर्ड (MPBSE) के अधिकारियों के मुताबिक एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट अप्रैल महीने के आखिरी हफ्ते में घोषित किया जाएगा.

पूरा हुआ कॉपी चेकिंग का काम 

इस मामले में ताजा जानकारी ये है कि एमपी बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियां चेक हो चुकी हैं और अब आगे की प्रक्रिया चल रही है. इसे भी जल्द पूरा करके नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. इस हिसाब से इसी महीने के अंत तक रिजल्ट डिक्लेयर कर दिया जाएगा.

इन वेबसाइट्स पर देखें नतीजे 

एमपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट घोषित होने के बाद इन वेबसाइट्स पर चेक करें -  mpresults.nic.in और mpbse.nic.in करीब 18 लाख स्टूडेंट्स को एमपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं के नतीजे घोषित होने का इंतजार है जो जल्द ही पूरा होने वाला है.

इन डिटेल्स की पड़ेगी जरूरत –

एमपी बोर्ड रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स अपना एडमिट कार्ड तैयार रखें. आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालकर वे नतीजे चेक कर सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के बाद उसका प्रिंट लेना न भूलें.

Powered by Blogger.