MP BOARD RESULTS 2022 : प्रदेश में मैहर की सुचिता ने हासिल किया प्रथम स्थान तो रीवा के आयुष ने तीसरा स्थान : यहां देखिए टॉप 10 सूची


भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) द्वारा 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर दिया गया है। माशिमं के कार्यालय में पहुंचकर स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने सिंगल क्लिक के माध्यम से दोपहर एक बजे परिणाम जारी किया। कक्षाओं की मेधावी सूची भी जारी की जा रही है। कोरोना काल में दो साल बाद स्‍कूली विद्यार्थियों ने आफलाइन परीक्षा दी है, इसलिए उनके मन में परिणाम को लेकर उत्‍सुकता के साथ-साथ शंकाएं, चिंताएं भी हैं। विद्यार्थी एमपीबीएसई मोबाइल एप और विभिन्न पोर्टल पर तुरंत अपना परीक्षा परिणाम जान सकते हैं।

इस वर्ष हायर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा परिणाम 72.72 % रहा है। इसी तरह हाईस्कूल परीक्षा परिणाम 59.54 % रहा है. 

हाई स्कूल परीक्षा परिणाम की प्रावीण्य सूची में 55 छात्राओं एवं 40 छात्रों (कुल 95) ने स्थान पाया हैं। इस वर्ष भी छात्राओं ने छात्रों की तुलना में अधिक स्थान प्राप्त किया है. 

हाई स्कूल की मेरिट सूची में प्रथम से दस तक स्थानों में रीवा संभाग के 23 विद्यार्थियो को मेरिट सूची में मिला स्थान।

           

रीवा : हायर सेकेंडरी के परिणाम में रीवा के आयुष मिश्रा ने हासिल किया प्रदेश मे तीसरा स्थान, 495 नंबर के साथ किया है उत्तीर्ण। 

सतना : मैहर निवासी सुचिता पांडेय नाम की छात्रा ने पूरे प्रदेश, पहला स्थान प्राप्त कर किया टॉप, सुचिता ने 500 में से 496 अंक प्राप्त किये ।

छतरपुर : 10 वीं में छतरपुर की नैंसी दुबे ने किया टॉप ,12 वीं में प्रगति मित्तल बनीं टॉपर

बोर्ड परीक्षा परिणाम और टापर्स की सूची में रीवा जिले के सबसे ज्यादा बच्चे शामिल





Powered by Blogger.