REWA : शहर के बीचो-बीच स्थित रसिया मोहल्ला में शराब दुकान को हटवाने पहुँचा मामा का बुलडोज़र : एक्शन में दिखा निगम अमला

रीवा शहर में शराब दुकानों को लेकर लंबे समय से वाद विवाद चल रहा था जहां पूर्व में भी दुकानों के स्थान को लेकर विधायकों द्वारा धरना प्रदर्शन भी किया गया था वही हाल ही में बीच बाजार आज  रसिया मोहल्ला के बगल में अवैध रूप से शराब दुकान का टीन सैड द्वारा निर्माण करा लिया गया था।

आपको बता दें कि रसिया मोहल्ला के समीप देशी विदेशी शराब की दुकान है, जहां आमजनों द्वारा इसका काफी विरोध किया गया था वही आज सुबह से ही पुलिस की चकाचौंध भी देखने को मिली, यह चकाचौंध देखने के लिए नहीं बल्कि अवैध रूप से खोली गई शराब दुकान को हटाने के लिए की गई थी जहां प्रशासन ने शराब ठेकेदार को अल्टीमेटम देते हुए शाम तक के लिए दुकान खाली करने का वक्त दिया है।

वही आपको बता दें कि इस दुकान को हटाने को लेकर भारी पुलिस बल के साथ मानस भवन के पास प्रशासन जोरों शोरों से मुस्तैद रहा वही रसिया मोहल्ले में स्थित महालक्ष्मी ट्रेडर्स को शराब दुकान खोले जाने का ठेका दिया गया था। 

वर्जन

मीडिया से रूबरू होते हुए एसडीएम ने यह जानकारी बताई कि यह नगर निगम के नियम के विरुद्ध थी जिस पर दायरे के बाहर रहकर कार्य किया जा रहा था, शुरू से वहां देखते ही देखते शराब की दुकान खोल ली गई,जहां सूचना मिलने पर निगम का अमला पहुंचा व दुकान पर बुलडोजर चलाने की बात कही गई। 

पूर्व में दी गई थी आबकारी द्वारा एनओसी 

आपको बता दें कि आबकारी विभाग ने पूर्व में शराब ठेकेदार को एनओसी दी थी जहां एनओसी पर ही ठेकेदार ने भू क्षेत्र से बाहर रहकर टीन-शैड की निर्माणधीन दुकान तैयार कर दी। वही एनओसी को तत्काल रद्द करते हुए ठेकेदार को यह हिदायत दी गई यह दुकान अगर यहां से नहीं हटाई गई तो नियम के तहत आबकारी द्वारा यह कार्यवाही की जाएगी। वही ठेकेदार को शाम तक की मोहलत दी गई है कि समय रहते उठ दुकान यहां से हटा ले अन्यथा प्रशासन का बुलडोजर चलेगा।

आप के जिलाध्यक्ष ने भी किया विरोध

आपको बता दें कि शराब दुकान निर्धारित निगम के विपरीत थी जिस पर ठेकेदार द्वारा जबरन कब्जा करके निर्माण कार्य किया जा रहा था और देखते ही देखते एक शराब की दुकान वहां पर खोल दी, जिस पर आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष प्रमोद शर्मा ने भी विरोध जताया था उन्होंने प्रशासन से सख्त मांग की थी कि शराब दुकान को वहां से हटाकर पूर्व स्थान पर संचालित की जाए, विरोध का हवाला देते हुए आखिरकार प्रशासन ने आनन-फानन में शराब दुकान को लेकर आज यह बड़ी कार्यवाही की है।

वर्जन

मीडिया को जानकारी देते हुए एसडीएम हुजूर अनुराग तिवारी ने बताया कि यह दुकान पूर्ण रूप से निगम के विपरीत रहकर यह कार्य किया जा रहा था। लगातार विरोध जारी था जहां आज बीच बाजार रसिया मोहल्ले पर उक्त एनओसी को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दुकान को हटाने का आदेश दिया गया वहीं ठेकेदार द्वारा मांगे गए समय पर मोहलत दिया गया दुकान नहीं हटाने पर निगम द्वारा जल्द ही जेसीबी चलाई जाएगी।

Powered by Blogger.