INDIA CORONA UPDATE : कोरोना के नए मरीजों की संख्या तीन गुना तक बढ़ी, कई राज्यों में गाइडलाइन का सख्ती से पालन शुरू

जयपुर. धीरे-धीरे कोरोना एक बार फिर से बढ़ता जा रहा है। गत दस दिनों में कोरोना के नए मरीजों की संख्या तीन गुणा हो गई है। देखिए कैसे बढ़ रहे हैं नए कोरोना (Corona) पॉजिटिव।

दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में लगातार कोरोना के बढ़ रहे मामलों ने राजस्थान में गहलोत सरकार की भी टेंशन बढ़ा दी है। हालांकि राजस्थान में अभी कोरोना के मामलों में वृद्धि नहीं हो रही है, लेकिन पड़ोसी राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सरकार भी अलर्ट मोड पर है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जनता को सचेत कर रहे हैं। दिल्ली, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री लगातार सोशल मीडिया पर भी अपनी बात रख रहे हैं। माना जा रहा है कि कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) जल्द ही उच्चाधिकारियों की बैठक भी बुलाने वाले हैं, जिसमें कोरोना के बढ़ते मामलों से पहले ही कोरोना पर नियंत्रण के उपाय को लेकर एक्सपर्ट के सुझाव लिए जाएंगे।

कोरोना के नए मरीजों का आना फिर शुरू हो गया है। विशेषज्ञों ने चिंता जताई है कि जरासी लापरवाही आमजन के लिए फिर से भारी पड़ सकती है। उधर राजस्थान सरकार की ओर से लगाई गई सभी पाबंदियां भी वर्तमान में लगीाग हट गई है। देश और राजस्थान में आ रहे कोरोना के नए पाॅजिटिव मरीजों के आंकडें फिर से नई परेशानी पैदा कर सकते हैं। कोरोना के नए मरीजों में अब दिनों-दिन दोबारा से इजाफा होने लगा है। कई राज्यों ने कोरोना की गाइड लाइन को लेकर सख्ती बरतना शुरू कर दिया है वहीं अधिकतर राज्य अभी ऐसे हैं जो कोरोना गाइड लाइन की पालना गंभीरता से नहीं करा पा रहे हैं। ऐसे में आमजन के लिए फिर से यह लापरवाही भारी पड़ सकती है।

राजस्थान में भी मास्क पर होगी सख्ती

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मास्क पर नहीं लगाने वाले लोगों पर 500 रुपए जुर्माने की घोषणा के बाद राज्य की गहलोत सरकार भी मास्क पर सख्ती बरतने के मूड में हैं। सार्वजनिक स्थानों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क की अनिवार्यता को लेकर सरकार की ओर से जल्द ही आदेश जारी हो सकते हैं। साथ ही मास्क नहीं लगाने वाले लोगों पर भी जुर्माना लगाया जा सकता है।

लापरवाही नहीं बचाव जरूरी-

- मास्क लगाए, भीड़भाड़ से दूर रहे।

- बंद जगह के स्थान पर वेंटिलेशन वाली जगहों का प्रयोग करें।

- सभी योग करें, प्राणायाम करें।

- वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

- लाइफस्टाइल में हेल्थी भोजन, पौष्टिक और ताजा भोजन ले।

कोरोना का लेकर राजस्थान का हाल

दिनांक - नए पॉजिटिव

10 अप्रेल - 11

11 अप्रेल - 10

12 अप्रेल - 10

13 अप्रेल - 20

14 अप्रेल - 16

15 अप्रेल - 17

16 अप्रेल - 8

17 अप्रेल - 9

18 अप्रेल - 12

19 अप्रेल - 23

20 अप्रेल - 25

जयपुर में यूं बढ़ रहा है कोरोना

दिनांक - कुल केस

10 अप्रेल - 7

11 अप्रेल - 7

12 अप्रेल - 6

13 अप्रेल - 16

14 अप्रेल - 13

15 अप्रेल - 16

16 अप्रेल - 7

17 अप्रेल - 8

18 अप्रेल - 11

19 अप्रेल -18

20 अप्रेल - 21

Powered by Blogger.