MP : सतना की नाबालिग FB फ्रेंड बना रही थी शादी का दबाव, युवक ने फांसी लगाकर दी जान : सिर्फ FB फ्रेंड थे रियल लाइफ में कभी मिले नहीं

इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र में रहने वाले एक स्टूडेंट ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिसकी वजह बेहद चौंकाने वाली है। बताया जा रहा है कि छात्र को उसकी 16 साल की फेसबुक फ्रेंड ब्लैकमेल करते हुए धमका रही थी।

परिवार का आरोप है कि नाबालिग लड़की उनके बेटे पर शादी का दबाव बना रही थी। जिससे परेशान होकर उसने सुसाइड कर लिया। जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

फांसी लगाकर दी जान

पुलिस ने बताया कि एरोड्रम थाना क्षेत्र में 60 फीट स्थित कृष्णा कॉलोनी में रहने वाले 18 साल के सूर्यांश पाराशर ने रविवार देर रात फांसी लगा ली। उसके पिता पंडिताई का काम करते हैं। सूर्यांश बीसीए सेकंड ईयर की पढ़ाई कर रहा था।

लॉकडाउन में फेसबुक पर हुई थी दोस्ती

परिवार के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान सूर्यांश की दोस्ती फेसबुक के माध्यम से सतना की रहने वाली 16 वर्षीय नाबालिग से हुई थी। लगातार बातचीत के बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गईं। लड़की उस पर शादी के लिए दबाव बनाने लगी। वो कई बार उसे धमकी भी दे चुकी थी। ​​​

एक-दूसरे से कभी नहीं मिले थे दोनों

परिजनों का कहा है कि सूर्यांश कभी उस लड़की से नहीं मिला था। उससे सिर्फ फोन पर ही बात होती थी। इसके बाद भी वो शादी के लिए दबाव बनाने लगी। इससे बेटा घबराया हुआ था। परिवार वालों को तो इस पूरे मामले के बारे में पहले कोई जानकारी भी नहीं थी। घटना के बाद दोस्तों ने बातचीत में परिवार को सारी बातें बताईं।

लड़की ने ही मौत की जानकारी दोस्तों को दी

परिवार ने बताया कि घटना के समय सूर्यांश अपनी उसी फेसबुक फ्रेंड लड़की से बात कर रहा था। क्योंकि घटना की जानकारी सूर्यांश के दोस्तों को पहले लड़की ने ही दी थी। लड़की से जानकारी मिलने पर ही उसके दोस्त जब कृष्ण बाग कॉलोनी स्थित घर पहुंचे, तब सूर्यांश कमरे में फंदे पर लटका मिला। पुलिस ने मृतक का फोन जब्त कर लिया है।

Powered by Blogger.