REWA : शिक्षा विभाग में हड़कंप : फिर छात्रा से प्राचार्य द्वारा अश्लील बातें करने का मामला उजागर

रीवा। रीवा के बाद अब सीधी जिले से प्राचार्य के अश्लील बातें करने का मामला सामने आया है। प्राचार्य द्वारा छात्रा से मोबाइल पर अश्लील बातें की जाती है जिसकी रिकार्डिंग लेकर परिजनों ने अधिकारियों से की है। इस पूरे मामले ने एक बार फिर गुरु व शिष्य के पवित्र रिश्ते को कलंकित किया है।

सीधी जिले के खड्डी विद्यालय का मामला

मामला सीधी जिले के रामपुर नैकिन थाना अन्तर्गत् शासकीय उच्चतर माध्यमिक विदयालय खड्डी का है। विद्यालय में पदस्थ प्राचार्य धीरेन्द्र कुमार सिंह पर एक छात्रा से मोबाइल पर अश्लील बातें करने का मामला सामने आया है। प्राचार्य छात्रा से फोन पर बात कर उसको गुमराह कर रहे है। काफी समय तक परिजन इस पूरे मामले से अनभिज्ञ रहे लेकिन जब उन्हें इस संबंध में जानकारी हुई तो उन्होंने मोबाइल की रिकार्डिंग चेक की। मोबाइल में प्राचार्य और छात्रा के बीच हुई बातचीत का आइडियो सामने आया जिसमें प्राचार्य द्वारा छात्रा से अश्लील बात की जा रही थी।

परिजनों ने अधिकारियों से की शिकायत

पूरा मामला सामने आने पर परिजनों ने जिला शिक्षा अधिकारी सीधी, एसपी से की है। शुक्रवार को परिजन इस पूरे मामले की शिकायत लेकर रीवा पहुंचे और कमिश्रर, एडीजी सहित अन्य अधिकारियों को आवेदन देकर प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। बच्ची के पिता का कहना था कि प्राचार्य उनकी बच्ची को फोन करके अश्लील बातें करता है और काफी समय से वह बच्ची को परेशान कर रहा था। इस आडियो भी सामने आया है। इसकी जांच करवाकर यथाउचित कार्रवाई की जाये।

रीवा में सामने आ चुका है मामला

प्राचार्य द्वारा छात्रा से अश्लील बातचीत का एक मामला रीवा जिले में भी सामने आ चुका है जिसमें मार्तण्ड स्कूल के प्राचार्य ने छात्रा से मोबाइल पर अश्लील बातें की थी। इस पूरे मामले पर विवि पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी प्राचार्य को गिरफ्तार कर लिया था। रीवा के बाद अब सीधी में यह मामला सामने आने के बाद विभाग में भी हड़कंप मचा हुआ है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

इस संबंध में एक आवेदन प्राप्त हुआ है जिसकी जांच कराई जा रही है। जांच कराने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी।

संतोष कुमार त्रिपाठी, संयुक्त संचालक लोक शिक्षण विभाग

Powered by Blogger.