REWA RIYASAT में 120 साल बाद आई खुशी की लहर : राजकुमारी मोहिना सिंह ने दिया पुत्र को जन्म



रीवा। उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज एक बार फिर से दादा बन गये हैं. शुक्रवार को उनके कनिष्ठ पुत्र सुयश रावत को पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई. दरअसल महाराज की छोटी बहू और टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की अभिनेत्री रहीं रीवा रियासत के महाराजा पुष्पराज सिंह जूदेव की बेटी मोहिना सिंह ने मुंबई के एक अस्पताल में पुत्र को जन्म दिया है. पुत्र रत्न की प्राप्ति होने पर सतपाल महाराज और रीवा रियासत में खुशी का माहौल है.

वायरल ऑडियो कांड : पाक्सो एक्ट का आरोपी प्राचार्य गया जेल, 'सर बोलते थे मेरे साथ होटल चलो, जब-जब बुलाऊं मिलकर खुशकर देना

बता दें कि टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की अभिनेत्री रहीं रीवा रियासत के महाराजा पुष्पराज सिंह जूदेव की बेटी मोहिना सिंह के मां बनने पर लम्बे अंतराल (लगभग 120 साल) के बाद ऐसा अवसर आया है कि जब रीवा रियासत की किसी बेटी को संतान के रूप में पुत्र की प्राप्ति हुई है. इससे पूर्व रीवा रियासत के महाराजा गुलाब सिंह की बहन की शादी बीकानेर के महाराजा शादूल सिंह से हुई थी, जो कि रीवा राजघराने की पहली लड़की थीं. उन्होंने दो बेटों को जन्म दिया था, जिनके नाम बीकानेर के महाराजा पदम श्री व ओलंपिक शूटर डॉक्टर करण सिंह और महाराज अमर सिंह थे. बता दें कि उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के पुत्र सुयश रावत और रीवा राजघराने की बेटी मोहिना सिंह का विवाह 2019 में हुआ था. अब उनको बेटा हुआ है.

Powered by Blogger.