राजस्थान में पिछले 10 घंटे में मर्डर के 8 मामले : हत्या की इन वारदातों से तीन जिलों में दहशत का माहौल

राजस्थान में पिछले 10 घंटे में मर्डर के 8 मामले सामने आए हैं। हत्या की इन वारदातों से तीन जिलों में दहशत का माहौल बना हुआ है। वारदातें जयपुर, चित्तौडगढ़ और झालावाड़ जिले से सामने आई हैं। जयपुर के दो थाना क्षेत्रों में चार लोगों की हत्या कर दी गई। वहीं चित्तौडगढ़ में मां ने अपने तीन बच्चों को मार दिया। झालावाड़ में भी एक युवक की हत्या कर दी गई। उसका शव खेत में मिला है। पहचान नहीं हो सकी है।

जयपुर के गलता गेट थाना क्षेत्र में स्थित लांबा पार्क में दो युवकों की हत्या कर दी गई। ईद के मौके पर पार्क में झूले लगाए गए थे। झूलों पर बुधवार शाम अयान नाम का एक किशोर झूल रहा था। इस दौरान झूला चलाने वाला युवक आमिर वहां आ पहुंचा और रुपए मांगे। अयान ने रुपए नहीं दिए तो उसे झूले से धक्का मार नीचे गिरा दिया। अयान दौड़ता हुआ कुछ युवकों को वहां बुला लाया। चारों युवकों में से दो के पास चाकू थे।

आते ही उन्होंने आमिर को नीचे गिरा दिया और उसकी जांघ और पेट पर चाकू से कई वार किए। वह वहीं अचेत हो गया। कुछ ही देर में उसका साथी आमीन भी वहां पर आ गया। आमीन ने अपने साथी आमिर को बचाने की कोशिश की तो हमलावरों ने उस पर भी चाकू बरसा दिए। पेट और पीट पर कई चाकू मारे गए। दोनो को लगभग अचेत हालात में स्थानीय लोगों और पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया। जहां आमिर को तो डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया और आमिर की आज सवेरे ट्रोमा वार्ड में मौत हो गई। हत्या करने वाले हत्यारे फरार हैं। हांलाकि पुलिस ने उनमें से कुछ को डिटेन कर रखा है। दोपहर तक इस हत्याकांड का खुलासा हो सकता है।

उधर जयपुर के ही स्टेशन सदर थाना इलाके से भी डबल मर्डर की घटना सामने आई है। आज तड़के इस हत्याकांड का खुलासा हुआ। सोनू नाम के युवक और पूनम नाम की युवती की हत्या कर उनका ही भाई थाने आ पहुंचा। पुलिस के सामने कहा कि मैने दोनों को मार दिया। लाश उठवा लेना। तड़के जब वह थाने पहुंचा और बयान दिए तो पुलिसवालों के पैरों तले जमीन सरक गई। हत्या की इस वारदात के बाद पुलिस अफसरों ने मौके के लिए दौड़ लगा दी। आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है।

हत्याकांड के बाद पुलिस ने फोरेसिंक टीम को मौके पर बुलाया है। पुलिस ने बताया कि धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। सोनू के सिर पर गंभीर वार किए गए और पूनम के सिर में भी धारदार हथियार से कई बार चोट की गई है। दोनों के खून से सने शव पुलिस ने बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि हत्या करने वाला और दोनो मृतक मेहरों का मौहल्ला, हसनपुरा क्षेत्र के रहने वाले हैं। तीनों किराए से रह रहे थे। हत्या क्यों की गई इस बारे में पुलिस पड़ताल कर रही है।

चित्तौड़गढ़ के कपासन में पोल्ट्री फार्म पर एक महिला ने अपने तीन बच्चों की फांसी लगाकर हत्या के बाद आत्महत्या कर ली। कपासन थाना प्रभारी फूलचंद टेलर ने बताया कि मूलत मध्यप्रदेश में शिवगढ़ थाना अंतर्गत घोड़ा पल्ला गांव में रहने वाले भूरा मीणा उसकी पत्नी रूपा कपासन में एक पोल्ट्री फार्म पर काम करते हैं । बुधवार रात पति पत्नी में किसी बात को लेकर विवाद हो गया इसके बाद पति बाहर चला गया। पीछे से 28 वर्षीय रूपा ने अपनी 7 वर्षीय बेटी शिवानी 5 वर्ष के बेटे रितेश व 3 साल की बेटी किरण की फंदे पर लटका कर हत्या कर दी बाद में खुद ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर कपासन थाना पुलिस मौके पर पहुंची शवों को कपासन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोस्टमार्टम के लिए ले जाया जा रहा है।

वहीं राजस्थान के झालावाड़ में भी एक युवक की हत्या कर दी गई। उसकी पहचान नहीं की जा सकी है। हत्या करने वालों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि पिड़ावा थाना क्षेत्र के गेलाना गांव में खेत से शव बरामद किया गया है। युवक की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। उसके पास शिनाख्ती संबधी दस्तावेज नहीं मिले हैं। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि हत्या कहीं और की गई है और शव यहां खेत में लाकर ठिकाने लगा दिया गया है।

Powered by Blogger.