MP : प्रदेश भर के ग्राहकों के लिए खुशखबरी : इंदौर के सभी बाजारों में अगले तीन दिन तक सोने-चांदी समेत सभी पर 10 से 15% की छूट

good news in indore : इंदौर के बाजारों से खरीदारी करने वाले प्रदेश भर के ग्राहकों के लिए खुशखबरी है। शहर के सभी बाजारों में अगले तीन दिन तक 10 से 15% का डिस्काउंट (10 to 15% discount) मिलेगा। फिर चाहे वह सोना-चांदी हो या फिर इलेक्ट्रॉनिक आइटम, बर्तन या कपड़ा। इसके अलावा भी कई बाजारों में ये डिस्काउंट अगले तीन दिन तक मिलेगा। इंदौर गौरव दिवस (Indore Pride Day) के मौके पर शहर की विभिन्न व्यापारिक एसोसिएशन ने ग्राहकों को यह डिस्काउंट देने की घोषणा की है।

इंदौर गौरव दिवस पर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए शहर के तमाम पुराने बाजार धनतेरस-दीपावली की तरह सजाए जा रहे हैं। आप चाहे इंदौरी हों या फिर बाहर से आए हों, आपको डिस्काउंट मिलेगा। हालांकि तीन दिन में एक दिन रविवार होने से अधिकांश दुकानें बंद रहेंगी। लेकिन सोमवार और मंगलवार को ग्राहक डिस्काउंट का पूरा फायदा उठा सकते हैं।

इन आइटम्स पर मिलेगी छूट

इंदौर में अगले तीन दिनों तक सराफा बाजार में सोने-चांदी की लेबर में 10% की छूट, शीतलामाता बाजार में साड़ियों पर 10 से 15% की छूट दी जाएगी। इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम पर भी ग्राहकों को 10 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी। वहीं टाइल्स पर भी ग्राहकों को डिस्काउंट मिलेगा। साथ ही बोहरा बाजार में कॉक्ररी, बेग, हार्डवेयर आदि में भी 7 से 10% की छूट दी जाएगी।

बोहरा बाजार व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष खुजेमा बादशाह ने बताया कि इंदौर गौरव दिवस के लिए बाजार को सजाया गया है। आगामी दो दिन यहां ग्राहकों को छूट दी जाएगी। ये छूट सामान्य छूट के अलावा दी जाएगी। बर्तन बाजार एसोसिएशन अध्यक्ष सुरेंद्र मेहता ने बताया कि बर्तन बाजार में सभी व्यापारियों को अपनी-अपनी दुकानें सजाने के लिए कहा गया है। साथ ही यहां आने वाले ग्राहकों को डिस्काउंट भी दिया जाएगा।

तीन दिन तक मिलेगी बाजारों में छूट

खरीदारी की बात करें तो इंदौर में सोना-चांदी का काफी व्यापार होता है। कई लोग बाहर से आकर यहां खरीदारी करते हैं। इंदौर का सबसे पुराना बाजार सराफा बाजार है। यहां छोटा सराफा और बड़ा सराफा भी है। इस बाजार को भी सजाया जा रहा है। बोहरा बाजार में भी आकर्षक लाइटिंग की गई है। सीतला माता बाजार को भी अलग-अलग रंग की साड़ियों से सजाया जाएगा।

इंदौर चांदी-सोना जवाहरात व्यापारी एसोसिएशन (Gems Merchants Association) के प्रचार मंत्री अजय लाहोटी ने बताया कि सराफा बाजार को खासतौर पर सजाया जा रहा है। साथ ही यहां आने वाले ग्राहकों को लेबर चार्जेस पर 10% की छूट दी जाएगी। इधर, भाजपा के वरिष्ठ नेता गोपी नेमा ने इंदौर के नमकीन व्यापारियों से भी आग्रह किया है वे अपने यहां आने वाले ग्राहकों का स्वागत शरबत, छाछ, केरी का पना, रसना या मिठाई के साथ करें।

इंदौर में सजना शुरू हुए बाजार

इंदौर में शनिवार शाम से ही बाजारों को सजाने का काम शुरू हो गया है। सराफा व्यापारी निर्मल वर्मा ने बताया कि इंदौर का सराफा बाजार, बर्तन बाजार, महारानी रोड, सीतला माता बाजार, मरोठिया बाजार, बोहरा बाजार सहित अन्य मार्केट को सजाया जा रहा है। सराफा बाजार को राजस्थानी (रजवाड़ी) रूप में सजाया जा रहा है। इसके साथ ही यहां सेल्फी पाइंट भी तैयार किया जा रहा है। शीतला माता बाजार को तीन दिनों तक अलग-अलग साड़ियों और रंगों से सजाया जाएगा। बोहरा बाजार में लाइटिंग की गई है। कई बाजारों में भगवा ध्वजा लगाई जाएगी।


यह भी पढ़े : पत्नी का आरोप, मेरा पति नपुंसक है : झूठ बोलकर करवा दी शादी, दो साल तक संबंध नहीं बनाए, दहेज़ के लिए करते थे मारपीट

9 जून से हल्की गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी शुरू : प्रदेश में 20 जून तक फूल एंट्री के साथ आएगा मानसून

Powered by Blogger.