बड़े-बड़े एक्टरों को नचाते है MP के हिमांशु : कई रातें पानी पीकर गुजारी, आज मुंबई में खुद की डांस एकेडमी, 26 लाख फॉलोअर्स


The story of himanshu shrivastav : कहते हैं कि अगर करने की चाहो और खून में भरोसा और जज्बा हो तो इंसान उस मुकाम तक पहुंच ही जाता है ठीक वैसा ही किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे हैं जो मध्य प्रदेश के रायसेन जिले से हैं तो बढ़िये रीवा न्यूज़ मीडिया के साथ, जो आपको रखे तरोताजा। 

जी हां। कर रहे हैं मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के रहने वाले हिमांशु श्रीवास्तव (himanshu shrivastav) की जिन्होंने अपनी जिंदगी में कठिन परिश्रम के साथ-साथ कई ऐसे संघर्षों को झेला है और तपस्या करते करते अपने जीवन को उस मुकाम तक पहुंचाया है जहां तक पहुंचने का लोगों का सिर्फ एक सपना ही होता है हम बात कर रहे हैं हिमांशु श्रीवास्तव की जो लगातार 14 साल के कड़े संघर्ष के बाद मुंबई मायानगरी (mumbai) में अपनी सफलता का परचम लहराया है। 

जानिए कौन है हिमांशु

आपको बता दें कि हिमांशु रायसेन जिले के रहने वाले हैं और करीब 14 साल से अपने संघर्ष भरी जीवन में लगातार उतार-चढ़ाव पर अपने कार्य को जारी रखा, और जब मन में सच्ची लगन और श्रद्धा हो तो वह काम सफल ही होता है वही हिमांशु के साथ उनके माता-पिता भाई-बहन और दोस्त यारों का भी काफी प्यार भरा सहयोग रहा है जिसकी बदौलत आज वह 14 साल बाद इस मुकाम पर हैं। 

हिमांशु का जीवन परिचय

आपको बता दें कि हिमांशु सरकारी स्कूल में पढ़ाई करते थे जहां टीवी में जो प्रोग्राम आता तो उनके मन में भी टीवी के सामने आने की जिज्ञासा मन में प्रभावित हो रही थी जिसको देखते हुए उस मुकाम तक उन्होंने पहुँचना शुरू कर दिया और धीरे-धीरे करते-करते उन्होंने स्कूल के समस्त कार्यक्रमों में जैसे 15 अगस्त और 26 जनवरी समेत कई कार्यक्रमों में भाग लेकर अपनी किस्मत को आजमाना शुरू कर दिया। वही बेटे को भी कार्यक्रमों में डांस करते देख माता-पिता ने बेटे हिमांशु को इंदौर में ट्रेनिंग के लिए भेज दिया जहां हिमांशु ट्रेनिंग पीरियड के दौरान लगातार कई शो भी किए लेकिन उत्सव का उन्हें कोई हर्जाना नहीं मिला। 

लगातार जारी रखा 14 साल का सफर

आपको बता दें कि आज हिमांशु उस जगह पर है जहां पर कई लोग संघर्ष करते-करते पीछे मुड़ जाते हैं और सफलता हासिल नहीं कर पाते हैं वही हिमांशु ने इस सफलता का परचम लहराते हुए आज अपने चैनल पर 26 लाख फॉलोअर्स और वीडियो पर एक करोड़ से 50 लाख तक दर्शकों द्वारा देखे गए हैं वही लगातार हिमांशु सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 2021 के अंतराल फेमस भी होते चले गए। 

हिमांशु की इस भरोसे और जज्बे को देखकर हर इंसान के मन फक्र से उठ जाता है और उनके अंदर भी खुद के मुकाम पाने की एक जिज्ञासा प्रभावित होती है वही आपको बता दें कि हिमांशु कई रातें बिना खाना खाए और पानी पीकर गुजारी हैं उनके पास खाने के लिए पैसे नहीं होते थे वहीं साल 2014 में हिमांशु का एक दूरदर्शन के कार्यक्रम में सिलेक्शन हुआ जिसके बाद वह मुंबई मायानगरी में पहुंचकर टॉप 5 में अपना नाम हासिल किया।

इन एक्टरों के साथ किया काम

आपको बता दें कि हिमांशु के लगातार 14 साल के संघर्ष के बाद उन्होंने मुंबई मायानगरी में अब अपना परचम लहरा दिया है वही हिमांशु जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) के ट्रेनर भी है। वही हिमांशु अपने जज्बे के साथ बॉलीवुड के दिल को जीते हुए उन्होंने खुद का अपना एक डांस एकेडमी (dance academy) ओपन किया जिसका फीता काटकर रेमो डिसूजा (Remo D'Souza) ने उद्घाटन किया। हिमांशु ने अलग-अलग कैम्पेन में बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज (celebrities) के साथ काम किया। सिद्धांत चतुर्वेदी, सोनाक्षी सिन्हा, शरवरी वाघ, अक्षय कुमार, कृति सेनन जैसे कलाकारों के साथ काम कर उनका हौसला बढ़ा। 

आज हिमांशु का खुद का अपना डांस एकेडमी और 26 लाख खुद के फॉलोअर्स (followers) है। आपको बता दें कि हिमांशु ने अपने डांस को लेकर इंदौर में 5 साल तक डांस एकेडमी में काम किया है उसके बाद उनका वहां मन नहीं लगता था उनका एक सपना था कि क्यों ना मुंबई मायानगरी में अपने पैर जमाए जाएं बस उन्होंने मन में ठानी और धीरे-धीरे करते-करते मुंबई मायानगरी की ओर बढ़ चले जहां आज वह बड़े-बड़े एक्टरों के साथ काम भी कर रहे हैं। 

सोशल प्लेटफॉर्म मौजे ऐप पर करते थे वीडियो अपलोड

आपको बता दें कि साल 2021 में हिमांशु अपने शॉट्स वीडियोस (short videos) बनाकर मौजे पर अपलोड किया करते थे जिस पर शुरू में 5 से 6 लाइफ ही जाया करते हैं वही हिमांशु ने हार नहीं मानी लगातार वीडियो अपलोड करते गए धीरे-धीरे करते-करते उनके फलों पर बने और संख्या 10 हज़ार  के आस पास पहुंची वही हिमांशु का एक वीडियो इतना फेमस हुआ कि 50 लाख और एक करोड़ तक लोग इस वीडियो को देख चुके थे उन्होंने एक रितिक रोशन के गाने पर भी डांस किया था जिसके एक करोड़ से ज्यादा के दर्शकों ने पसंद किया था वही हिमांशु ने 19 मई को मुंबई में डांस क्लास खोली जिसका उद्घाटन कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा ने किया।

Powered by Blogger.