ISRO Recruitment 2022 : NRSC ने JRF, RA और रिसर्च साइंटिस्ट के 55 पदों पर निकाली भर्ती, 8 मई तक कर सकते है APPLY

इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) के नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर (NRSC) ने JRF, RA और रिसर्च साइंटिस्ट के 55 पदों पर आवेदन मांगे हैं। कैंडिडेट्स 8 मई 2022 तक NRSC की वेबसाइट www.nrsc.gov.in‍ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

JRF के लिए एमई/एमटेक इन रिमोट सेंसिंग या जीआईएस या रिमोट सेंसिंग एंड जीआईएस या बीई या बीटेक सिविल इंजीनियरिंग या एग्रीकल्चर में एमएससी होना चाहिए। रिसर्च साइंटिस्ट के लिए कैंडिडेट्स को एमई या एमटेक इन रिमोट सेंसिंग या जीआईएस होना चाहिए। 

सिलेक्शन प्रोसेस

कैंडिडेट्स के चयन के लिए कम्प्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित किया जाएगा। सीबीटी में मिले अंकों का महत्व फाइनल चयन में नहीं होगा। फाइनल सिलेक्शन इंटरव्यू पर आधारित होगा।

सुप्रीम कोर्ट में जूनियर ट्रांसलेटर के 25 पदों पर वैकेंसी

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व कैडर 'कोर्ट असिस्टेंट (जूनियर ट्रांसलेटर)' पद पर भर्ती के लिए आवेदन आंमत्रित किए गए हैं। 25 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। योग्य उम्मीदवार 18 अप्रैल से 14 मई तक sci.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। 

योग्यता

इन पदों के लिए ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही कैंडिडेट्स के पास संबंधित भाषा में दो साल का अनुभव होना चाहिए।

अंग्रेजी और संबंधित स्थानीय भाषा के साथ विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन, इंग्लिश से संबंधित स्थानीय भाषा में ट्रांसलेशन वर्क में दो साल का अनुभव होना चाहिए।

कंप्यूटर टाइपिंग में एक्सपर्ट और रिलेटेड ऑफिस पैकेज जैसे अंग्रेजी में वर्ड प्रोसेसिंग और संबंधित स्थानीय भाषाओं का नॉलेज होना जरूरी है।

सैलरी: सैलरी 44,900 रुपए है।

आयु सीमा: 32 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट सरकारी नियमों के अनुसार लागू है।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार sci.gov.in पर क्लिक करें।

होम पेज पर दिए recruitment tab पर क्लिक करें। यहां Online Applications invited for participating in selection process for appointment to the ex-cadre posts of Court Assistant (Junior Translator) के लिंक पर क्लिक करें।

रजिस्टर करके लॉग इन करें। उसके बाद एप्लीकेशन भरें।

डॉक्यूमेंट्स सबमिट करें। आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंटआउट लेकर रखें।

Powered by Blogger.