REWA : पुलिस अधीक्षक की ताबड़तोड़ कार्यवाही : सुबह 3 बजे फरार वारंटियों के घर पुलिस फ़ोर्स ने दी दबिश

रीवा। फरार वारंटियों की धरपकड़ के लिए शनिवार को पुलिस ने विशेष अभियान चलाया और इस अभियान में एक सैकड़ा वारंटियों की धरपकड़ की गई हे। इनमें उन थानों को चिंहित किया गया था जिसमें सबसे ज्यादा वारंट लंबित है।

एसपी के निर्देश पर शुरू हुआ अभियान

पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन के निर्देश पर शनिवार को विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान में सिटी कोतवाली, सिविल लाइन, चोरहटा, मनगवां, मऊगंज सहित अन्य थानों को चिंहित किया गया था जहां सबसे ज्यादा स्थायी वारंटी फरार है। 

तड़के तीन बजे से फोर्स को टारगेट देकर रवाना किया 

एसपी ने सभी फोर्स को बुलवाकर उनको ब्रीफिंग की और सभी फोर्स को टारगेट देकर रवाना किया गया। पुलिस ने वारंटियों की धरपकड़ में सुबह चार बजे उनके घरों में तस्दक दी। करीब एक सैकड़ा के लगभग वांरटियों को पकड़ा गया है. आपको बता दे की ये सभी फरार आरोपी विभिन्न मामलों में लंबे समय से फरार थे और उनके खिलाफ दर्ज मामलों की सुनवाई भी न्यायालय में नहीं हो पा रही थी।

दो दर्जन से अधिक टीमों ने दी दबिश

पुलिस की करीब दो दर्जन से अधिक टीमों ने आधा सैकड़ा से अधिक गांवों में दबिश दी है जिनमें इन वारंटियों को पकड़ा गया है। इनमें विद्युत अधिनियम, एक्सीडेंट, मारपीट व चोरी सहित अन्य मामलों के वारंटी शामिल थे। 

तीन हजार के लगभग वारंट है लंबित

जिले के पुलिस थानों में करीब तीन हजार वारंट लंबित है। इनमें सबसे ज्यादा वारंट शहरी थानों में लंबित है जिनको पुलिस द्वारा तामील करना है। हर दिन बड़ी संख्या में वारंट थाने पहुंचते है। इनमें सबसे ज्यादा एक्सीडेंट और विद्युत अधिनियम के वारंट शामिल है। सड़क हादसों में वाहन चालकों को जमानत मुचलके पर छोड़ दिया जाता है। वे दूसरे प्रांतों के होते हैजो पेशी पर हाजिर नहीं होते और उनके खिलाफ स्थायी वारंट लंबित रह जाता है।

समान पुलिस ने 4, जवा थाने ने एक स्थायी वारंटी पकड़े

महा अभियान में समान थाने की पुलिस ने चार स्थायी वारंटियों को पकड़ा है। इनमें ज्ञानेन्द्र सिंह कर्चुली निवासी इंद्रानगर, मिथ्ज्ञुन खान निवासी चूना भ_ा, शीतला प्रसाद पटेल निवासी मानस नगर, हिमांशू सिंह पटेल निवासी बरा शामिल है। उक्त चारों आरोपी विभिन्न मामलों में फरार थे। वहीं जवा पुलिस ने पशुक्रुरता अधिनियम में फरार आरोपी संदीप निषाद पिता दिनेश निषाद 28 वर्ष निवासी कौशाम्बी उ.प्र. को पकड़ा है। सभी आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश कर दिया।

नवनीत भसीन, एसपी रीवा

Powered by Blogger.