The Kashmir Files को लेकर विवेक अग्निहोत्री का भड़का गुस्सा : Wikipedia ने गलत और काल्पनिक बताया

साल 2022 की मोस्ट सक्सेसफुल फिल्मों में शुमार द कश्मीर फाइल्स तो आपने देखी ही होगी. इस फिल्म ने कईयों की आंखें नम की है. मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के जो रिकॉर्ड बनाए वो आने वाले कई सालों तक याद रखे जाएंगे. इस फिल्म और इसके सब्जेक्ट को लेकर डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री काफी वोकल रहे हैं. हेटर्स को उन्होंने कई बार मुंहतोड़ जवाब भी दिया है. विवेक ने अपनी फिल्म को एक बार फिर सपोर्ट किया है. 

विवेक अग्निहोत्री क्यों भड़के?

विवेक अग्निहोत्री ने विकिपीडिया को आड़े हाथों लिया है. जी हां, विकिपीडिया में अपनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स के डिस्क्रिपशन को ए़डिट किए जाने से विवेक अग्निहोत्री खासे नाराज हैं. विवेक का ये गुस्सा इसलिए भड़का है क्योंकि विकिपीडिया ने उनकी मूवी को फिक्शनल, गलत और साजिश के सिद्धांत से जुड़ी हुई फिल्म बताया है.

विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट में क्या लिखा?

विकिपीडिया पर द कश्मीर फाइल्स के विवरण (Dscription) का ट्वविटर पर स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए विवेक अग्निहोत्री ने लिखा- डियर विकिपीडिया, आप इसमें 'इस्लामोफोबिया प्रोपगेंडा संघी इत्यादि' जोड़ना भूल गए. आप अपनी धर्मनिरपेक्ष साख पर फेल होते दिख रहे हैं. जल्दी करें, इसे और एडिट करें.  

द कश्मीर फाइल्स की उम्दा कमाई

द कश्मीर फाइल्स 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म को काफी पसंद किया गया. कहानी से लेकर कलाकारों की उम्दा एक्टिंग हर चीज ने वाहवाही लूटी. मूवी में अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती  जैसे सितारे नजर आए. फिल्म ने 300 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया. हालांकि मूवी को लेकर काफी ज्यादा सियासत भी हुई. फिल्म को प्रोपगेंडा तक बताया गया. इन सभी आलोचनाओं के बीच मूवी ने शानदार कलेक्शन किया. 

फिल्म द कश्मीर फाइल्स में कश्मीरी पंडितों के दर्द को दिखाया गया था. कैसे उन्हें 1990 में कश्मीर में अपने घरों से बेघर किया गया था. विवेक अग्निहोत्री ने ये फिल्म 15 करोड़ के बजट में बनाई थी. इस मूवी ने कई दिलों को छुआ. जिसने भी ये फिल्म देखी उसकी आंखें नम हुई.

Powered by Blogger.