MP में रीवा समेत इन जगहों पर 18 मई से 22 मई तक बादल छाने के साथ बारिश के आसार : जून के दूसरे हफ्ते तक मानसून की दस्तक

 

MP में रीवा समेत इन जगहों पर 18 मई से 22 मई तक बादल छाने के साथ बारिश के आसार : जून के दूसरे हफ्ते तक मानसून की दस्तक

देशभर में जारी गर्मी के सितम के बीच मानसून ने बंगाल की खाड़ी में दस्तक दी है।  मौसम विभाग ने जल्द ही मानसून के केरल पहुंचने की उम्मीद जताई है। वहीं 15 जून तक इसके मध्यप्रदेश में पहुंचने के आसार है। मप्र में 18 मई से लू का प्रकोप कम होने का अनुमान है। सबकुछ ठीक रहा तो जून के दूसरे हफ्ते तक मानसून मध्यप्रदेश में दस्तक दे देगा।

Bankings frauds : सरकारी बैंकों के फ्रॉड में आई कमी : PNB के साथ हुए सबसे ज्यादा फ्रॉड

दो दिन 24 जिलों में लू का अलर्ट

मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर और उज्जैन में कहीं-कहीं लू से राहत मिल गई, लेकिन अब भी ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड और बघेलखंड के इलाके अब भी भट्‌टी की तरह तप रहे हैं। मौसम विभाग ने ग्वालियर, राजगढ़, खंडवा, खरगोन, मंदसौर, नीमच, शाजापुर, अशोकनगर, गुना, शिवपुरी, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योरपुर कलां, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, छतरपुर, सागर, टीकमगढ़ पन्ना और निवाड़ी में कहीं-कहीं अगले दो दिन कहीं-कहीं और कहीं एक दिन लू चलने का अलर्ट जारी किया है।

नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे : भारत में लड़कियों से कितनी अलग है लड़कों की सेक्स लाइफ?

तीन दिन अच्छी बारिश के आसार

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि 18 मई से 22 मई तक बादल छाने से कहीं-कहीं बारिश होगी। प्री-मानसून में पहली अच्छी बारिश के आसार 22 मई से तीन दिन तक बने रहेंगे। यह स्थिति 25 मई तक रह सकती है। इसका सबसे ज्यादा असर भोपाल, नर्मदापुरम, उज्जैन और इंदौर के कुछ इलाकों में होगा।

Related Topics

Latest News