सावधान : रीवा के युवक के साथ Dream 11 app में हुआ 6 करोड़ का scam


Dream 11 Scam 2022: अगर आप dream11 में पैसा लगा कर करोड़ों रुपए जीतने की सोच रहे हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि dream11app में इन दिनों गजब का scam चल रहा है, जिस की खबरें आए दिन सोशल मीडिया में बनी रहती है. ताजा मामला मध्य प्रदेश के रीवा जिले से प्रकाश में आया है. जहां dream11 ने युवक के करोड़ों रुपए जीतने के सपने को चकनाचूर कर दिया है.

आपको बता दें कि युवक ने बीते दिनों इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका मैच में लगभग 15 टीम बनाकर dream11 में पैसा लगाया हुआ था। जहां पर dream11 app पर युवक के साथ धोखाधड़ी की गई है.

क्या है पूरा मामला

पूरा मामला रीवा जिला के निवासी ओ पी मिश्रा उम्र 35 वर्ष का बताया जा रहा है. बीते 9 जून को इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) मैच में युवक ने dream11 एप पर करोड़ों रुपए जीतने के लिए रिसर्च करके 15 टीम बनाकर लगाया हुआ था.

आपको बता दें कि dream11 पर करोड़ों लोग app में संचालित किए जा रहे कंटेस्ट में एंट्री फीस देकर मैच खेलते हैं, जहां पर नियमानुसार सर्वाधिक पॉइंट मिलने वाले व्यक्ति को करोड़ों रुपए का इनाम दिया जाता है. हर व्यक्ति को अपनी एक टीम बनानी होती है,व्यक्ति को एंट्री फीस अदा करने पर 100 क्रेडिट पॉइंट मिलते हैं, जिसके बाद वह कंटेस्ट में अपनी टीम बनाता है. 

क्योंकि मैच में टीम बनाते समय यह निश्चित नहीं रहता है कि जिस प्लेयर तो सेलेक्ट कर रहे हैं, वह मैच में खेलेगा ही हर मैच में दो से तीन खिलाड़ी अंडर 11 में नहीं आ पाते हैं, जिसके बाद मैच शुरू होने के पहले हर व्यक्ति अपनी टीम एडिट करके ना खेलने वाले प्लेयर को बाहर का रास्ता दिखा कर अंडर 11 के प्लेयर को सेलेक्ट करता है. क्योंकि dream11 पर सर्वाधिक पॉइंट्स स्कोर मिलने पर ही व्यक्ति करोड़ों रुपए की dream11 द्वारा प्रदान की जाने वाली इनामी धनराशि को जीत पाता है,ऐसे में जरूरी होता है कि dream11 पर बनी टीम के सभी खिलाड़ी अंडर 11 में सिलेक्ट हो, ऐसा नहीं होने पर dream11 द्वारा एडिट करने का ऑप्शन दिया जाता है, जिसके द्वारा व्यक्ति ना खेलने वाले खिलाड़ी को बाहर कर अंडर 11 वाले खिलाड़ी को सेलेक्ट करता है.

रीवा निवासी युवक ने बताया कि हमने मैच में 15 टीम लगाई हुई थी, इसमें से एक मैच की इनामी धनराशि 6 करोड़ रुपए की थी, मैंने कई बार ना खेलने वाले खिलाड़ियों को बाहर करने के लिए dream11 एप पर कांटेस्ट में एडिट करने की कोशिश किया. लेकिन dream11 एप में मैं एडिट नहीं कर पाया, जिसकी वजह से स्कोर कम होने के कारण मैं 6 करोड़ की धनराशि जीतने के लिए जरूरी स्कोर में पीछे रह गया.

युवक ने बताया कि यह पहली बार नहीं हुआ है

जब हम एक या दो टीम लगाते हैं, तो उस पर जीतने की संभावना कम होती है, और dream11 पर एडिट करने का मौका दिया जाता है. लेकिन जैसे ही 10 से 15 टीम मैच में लगा कर पार्टिसिपेट करता हूं, dream11 पर एडिट करने का मौका नहीं दिया जाता है. जिसका पूरा वीडियो रिकॉर्ड सबूत के तौर पर हमारे पास मौजूद है.

युवक ने बताया कि तकनीकी गड़बड़ी हेतु मैंने dream11 की टीम से संपर्क किया, लेकिन मन मुताबिक जवाब नहीं दिया गया, न ही मेरे पैसे रिफंड किए गए.

युवक ने बताया कि dream11 की तकनीकी गड़बड़ी को सुधारने के लिए और अपने पैसे रिफंड करवाने हेतु मैं जल्द ही कोर्ट में आवेदन करने वाला हूं. जहां से मुझे न्याय मिलने की उम्मीद है.

अगर 9 जून को मुझे टीम में एडिट करने का मौका दिया जाता, तो मैं आज 6 करोड़ रुपए की धनराशि जीत चुका होता.

युवक ने आरोप लगाया है कि dream11 पर जानबूझकर ऐसी गड़बड़ियां पैदा की जाती, जिससे ज्यादा टीम लगाने वाले लोगों को एडिट करने का मौका नहीं मिल पाता, और करोड़ों रुपए की धनराशि जीतने से वंचित रह जाते हैं.

क्या कहा dream11 की टीम ने

हमने ड्रीम इलेवन की टीम से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उनके द्वारा कोई रिस्पांस नहीं दिया गया.

Powered by Blogger.