प्यार में पागल लड़की ने दी जान : भागने से एक दिन पहले हाथों में रचा रखी थी मेहंदी‎, कहती थी- शादी करूंगी तो कपिल से ही करूंगी

शिवपुरी‎ शहर के फिजिकल इलाके में युवती ने शुक्रवार को फांसी लगा ली। बेटी‎ की मौत के लिए पिता ने उसके बॉयफ्रेंड को जिम्मेदार ठहराया है। भागकर शादी करने के लिए युवती ने एक दिन पहले रात में मेहंदी‎ रचा ली थी, लेकिन बॉयफ्रेंड ने मना करते हुए दो दिन बाद चलने का कहा। युवती ने फांसी तब लगाई, जब उसके माता-पिता घर से बाहर गए हुए थे। वह अपनी दो बहनों के साथ घर पर थी।

प्रेमी के न आने से एक प्रेमिका ने दुखी होकर की आत्महत्या : भागकर शादी करने की थी योजना

संजय कॉलोनी की रहने वाली 22 साल की रेणु राठौर के पिता रामस्वरूप राठौर ने बताया, कपिल नाम के लड़के से बेटी का 8 साल से अफेयर था। इसके बारे में दोनों के परिवारों को भी जानकारी थी। हमने बेटी को कई बार कपिल से रिश्ता खत्म करने के लिए कहा था, लेकिन वह उसके प्यार में पागल थी।

मूसेवाला की पिस्टल में पूरे कारतूस होते तो शायद बच जाते, मॉडर्न गन से हुई फायरिंग, थार के अंदर फैल गया धुआं

कहती थी- शादी करूंगी तो कपिल से ही करूंगी

पिता ने बताया, जब हमने समझाया तो उसने साफ कह दिया था कि वह शादी करेगी तो सिर्फ कपिल से ही करेगी। उसकी जिद के आगे हारकर हम उसकी बात मान गए। मैंने कपिल के पिता और भाई से उनके रिश्ते के बारे में बात की। जात-पात के कारण वे इस शादी के लिए राजी नहीं हुए। उनका कहना था कि यदि हमारी बेटी ब्याहकर उनके घर आई तो या तो वे उसे मार देंगे या फिर अपने बेटे की जान ले लेंगे। वे समाज की बेड़ियों में इस कदर बंधे हुए हैं कि किसी भी हाल में शादी नहीं करना चाहते थे।

एक बार फिर सुर्खियों में दुनिया के सबसे अमीर शख्स Elon Musk : 50 साल के मस्क और 27 साल की नई गर्लफ्रेंड की कहानी , पढ़िए। ..

रचाई थी कपिल के नाम की मेहंदी

पिता ने बताया, कपिल और रेणु ने भागकर शादी करने का प्लान बनाया था। दोनों शुक्रवार को शादी करने वाले थे, इसलिए बेटी ने गुरुवार की रात ही हाथों में मेहंदी रचा ली थी। उसे मेहंदी लगाते हुए देखा और फिर जाकर सो गया। शुक्रवार को कपिल बेटी को लेने नहीं आया। वह उसे एक-दो दिन में भागकर शादी करने की बात कहकर टाल रहा था। बेटी ने मां को बताया तो उसने भी कहा कि एक-दो दिन का कह रहा है तो तब चले जाना। कपिल से शादी के इंतजार में बैठी बेटी इस बात से इतनी आहत हुई कि उसने घर में बनी दुकान में फांसी लगाकर जान दे दी।

Powered by Blogger.