REWA : दुबे परिवार में दर्दनाक घटना : महिला के घर में घुसकर युवक ने ब्लेड से हमलाकर खुद के हाथ की नस व गले को भी रेता : SGMH में भर्ती


ऋतुराज द्विवेदी। रीवा में बंद कमरे के भीतर एक युवक ने जमकर खूनी खेल खेला। युवक ने रिश्तेदार महिला के घर में घुसकर उसे ना सिर्फ एक कमरे में बंद कर लिया बल्कि उस पर ब्लेड से हमला कर खुद के हाथ की नस और गला रेत लिया। घटना की जानकारी महिला के पति को तब हुई जब वह घर लौटे। महिला के पति ने अपनी मां और बेटे को बाहर रोता देखा और जब पूंछा तो मां ने बताया कि युवक ने बहू को कमरे में बंद करके रखा है। 

पति द्वारा दी गई सूचना के बाद पहुंची पुलिस दरवाजा तोड़कर घर के अंदर दाखिल हुई जहां पाया कि महिला और युवक खून से लथपथ हालत में पडे़ है जिनके हाथ की नस और गला ब्लेड से कटा हुआ है। आनन फानन में दोनों को संजय गांधी अस्पताल में दाखिल कराया गया है जहां दोनों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

दरअसल शहर में हुआ यह खूनी खेल समान थाना के छत्रपति नगर स्थित एक घर में हुआ। जानकारी के मुताबिक छत्रपति नगर निवासी दुबे परिवार के घर में आज दोपहर उनका एक रिश्तेदार विनय दुबे नाम का युवक पहुंचा था। 

बताया गया कि घर में दुबे परिवार की बहू पूनम सहित उसकी सास व 7 साल का बेटा था। युवक ने महिला पूनम की सांस और उसके बेटे को कमरे के बाहर कर महिला को कमरे में बंद कर लिया और अंदर से चीखने चिल्लाने की आवाज आने लगी। 

घटना के दौरान महिला की सांस और बेटा रोते हुए बाहर बैठे थे तभी महिला के पति घर पहुंचे और दोनों से रोने का कारण पूंछा तो बेटे ने बताया कि विनय अंकल ने मम्मी को कमरे में बंद करके रखा है। महिला के पति ने अनहोनी की आशंका जताते हुए समान थाना पुलिस को सूचना दी जहां पहुंची पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुई तो वहां का नजारा देख भौचक्की रह गई। 

पुलिस ने पाया कि महिला सहित युवक खून से लथपथ हालत में अचेत पड़े है जिनके हाथों की नस व गला ब्लेड से कटा हुआ था। पुलिस ने बिना समय गवाएं आनन फानन में दोनों को अस्पताल पहुंचाया है जहां दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है।

महिला का रिश्तेदार है युवक

बताया जा रहा है कि जिस विवेक दुबे नाम के युवक को महिला के घर में पाया गया है वह महिला के परिवार का करीबी रिश्तेदार है और दोनों एक दूसरे से काफी परिचित भी है। हांलाकि इस घटना में यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि युवक ने यह कदम किन कारणों के चलते उठाया है। प्रथम द्रष्टया घटना एकतरफा प्रेम प्रसंग के चलते होना प्रतीत हो रही है।

युवक से परेशान था महिला का परिवार

महिला सहित खुद को ब्लेड से हमला कर घायल करने वाले विवेक दुबे नाम के शख्स से महिला सहित उसका परिवार काफी समय से परेशान था। महिला के पति ने बताया कि युवक उसकी पत्नी को परेशान करता था जिससे परेशान होकर वह गांव छोड़कर शहर आ गए और अब वह शहर आकर भी परेशान करने लगा था।

युवक के खिलाफ महिला के पति ने की थी शिकायत

युवक से परेशान होकर महिला के पति ने पूर्व में उसके खिलाफ समान थाने में कम्प्लेन की थी। बताया गया कि युवक महिला को परेशान करने के साथ साथ उसके पति को भी फोन और मैसेज के जरिए धमकी देता था जिससे तंग आकर महिला के पति ने शिकायत थाने में दर्ज कराई थी।

जितनी चोटें महिला को पहुंचाई उतनी ही खुद को पहुंचाई

बंद कमरे के भीतर युवक ने महिला पर ब्लेड से हमला करते हुए जितने घाव उसे दिए ठीक उतने ही घाव उसने खुद को भी पहुंचाया है। बताया गया कि महिला के हाथ की नस और गला ब्लेड से कटा हुआ था इसके अलावा शरीर के अन्य हिस्सों में ब्लेड से हमले के निशान थे। महिला के शरीर पर जितने और जहां जहां चोंटे थी ठीक उतनी ही जगह पर युवक के शरीर पर भी ब्लेड से चांट पाई गई है जिसके हाथ की नस और गला कटा मिला है।

कहीं एक तरफा प्यार तो नहीं

घर के अंदर हुए खूनी खेल के पीछे असल में क्या सच्चाई है यह अभी साफ नहीं हो सका है। पुलिस घटना का सही कारण जानने के लिये मामले की जांच शुरु कर दी हैं। माना जा रहा है कि युवक महिला से एकतरफा प्रेम करता था और इसी एकतरफा प्यार में उसने ना सिर्फ महिला की जान लेने की कोशिश की बल्कि खुद को भी जान से मारने का प्रयास किया है।

Powered by Blogger.