Agneepath Scheme : आज सोमवार को भारत बंद का आह्वान, राजधानी के पांच रेलवे स्टेशन और चार बस स्टैंड के बाहर कड़ा पहरा

                                

Agneepath Scheme : सेना भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ स्कीम के विरोध में सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया गया है। इसे देखते हुए भोपाल में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। राजधानी के पांच रेलवे स्टेशन और चार बस स्टैंड के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा है। हालांकि, प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ या हंगामे का अलर्ट पुलिस को नहीं मिला है, लेकिन एहतियात के तौर पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। उपद्रव करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी। साथ ही शहरभर के थानों को भी अलर्ट किया गया है।

Breaking Agneepath Scheme : केंद्र सरकार ने फेक न्यूज फैलाने वाले 35 वॉट्सऐप ग्रुप पर लगाया बैन, 145 FIR, 804 गिरफ्तार

रक्षा मंत्रालय ने भारतीय सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना जारी की है। इस योजना के विरोध में देश के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन किए जा रहे हैं। प्रदर्शनकारी रेलवे स्टेशनों और सार्वजनिक स्थानों पर आगजनी और तोड़फोड़ जैसी घटनाएं कर चुके हैं। पुलिस कमिश्नर मकरंद देऊस्कर का कहना है कि भारत बंद को देखते हुए रानी कमलापति रेलवे स्टेशन, भोपाल रेलवे स्टेशन, मिसरोद रेलवे स्टेशन, निशातपुरा रेलवे स्टेशन और बैरागढ़ रेलवे स्टेशन के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा लगाया गया है। आईएसबीटी, नादरा बस स्टैंड, हलालपुर बस स्टैंड और बैरसिया बस स्टैंड पुतली घर पर भी फोर्स तैनात रहेगी। पुलिस की नजर भीड़ पर होगी। भीड़ को स्टेशन और बस स्टैंड में प्रवेश करने से रोका जाएगा।

               भोपाल रेलवे स्टेशन पर रविवार रात से ही पुलिस अलर्ट मोड पर है।
                     भोपाल रेलवे स्टेशन पर रविवार रात से ही पुलिस अलर्ट मोड पर है।

ग्वालियर में भी अलर्ट

अग्निपथ स्कीम के विरोध में गुरुवार को ग्वालियर में उपद्रव के बाद 20 जून को दिल्ली में बंद और प्रदर्शन की सूचनाओं के चलते ग्वालियर में भी पुलिस को अलर्ट किया गया है। शहर में स्टेशन, बस स्टैंड, गोला का मंदिर सहित सभी चेकिंग पॉइंट पर तैनातगी के लिए लगभग 300 का अतिरिक्त बल तैनात किया गया है। दिल्ली की और जाने वाली ट्रेन व बसों पर रविवार की रात से ही पुलिस निगरानी कर रही है। एसएसपी अमित सांघी ने कहा कि किसी भी विरोधी को दिल्ली नहीं जाने देंगे और गड़बड़ी नहीं फैलाने देंगे।

ग्वालियर रेलवे स्टेशन में पेट्रोलिंग करते आरपीएफ जवान व अफसर।
                 ग्वालियर रेलवे स्टेशन में पेट्रोलिंग करते आरपीएफ जवान व अफसर।

Madhya Pradesh Live News & Updates, Madhya Pradesh, Political News, Madhya Pradesh Hindi News, Bharatiya Janata Party, BJP, 
Powered by Blogger.