हो जाइये सतर्क ! अगर Google Search पर इन चीजों को कर रहें सर्च तो जा सकते है जेल

 

हो जाइये सतर्क ! अगर Google Search पर इन चीजों को कर रहें सर्च तो जा सकते है जेल

Google Search का यूजर्स लगभग सभी इंटरनेट यूजर्स करते हैं. Google Search के जरिए आप कई जानकारियां भी हासिल करते हैं. यहां पर देश-दुनिया से लेकर अच्छा खाना पकाने तक की टिप्स तक को आप आसानी से खोज सकते हैं. लेकिन, गूगल सर्च महंगा भी पड़ सकता है. 

कुछ चीजों को भूल कर भी गूगल पर सर्च नहीं करना चाहिए. इससे ना केवल आप कानूनी परेशानी में फंस सकते हैं बल्कि जेल जाने तक की नौबत आ सकती है. यहां पर आपको ऐसे ही सर्च टर्म्स के बारे में बचा रहे हैं जिन्हें आप भूल कर भी गूगल पर सर्च ना करें. 

घर पर बम बनाने का तरीका 

बम बनाने का तरीका कभी भी गूगल पर सर्च ना करें. इससे आप सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर आ सकते हैं. बम बनाने का तरीका अगर आप गूगल पर सर्च करते हैं तो आप पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है. इस वजह से इस टर्म को गूगल पर सर्च ना करें. 

चाइल्ड पॉर्न

भारत में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के लिए काफी सख्त कानून है. इस वजह से इस टर्म को भूल कर भी गूगल पर सर्च ना करें. इससे आपको जेल जाने की भी नौबत आ सकती है. गूगल पर ऐसा सर्च करना क्राइम की कैटेगरी में आता है. 

बैंक कस्टमर केयर नंबर

Google Search के जरिए बैंक कस्टमर केयर नंबर को कभी भी ना खोजें. इससे लेने के देने पड़ सकते हैं. कई बार फ्रॉडस्टर्स फेक बैंक नंबर को लिस्ट करके उसे गूगल पर सर्च रिजल्ट में रैंक करवाकर दिखा देते हैं. इस नंबर पर जब यूजर्स कॉल करते हैं तो उनकी डिटेल्स हासिल करके फ्रॉड करने की कोशिश की जाती है. 

ऐप्स और सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के लिए गूगल पर सर्च

कभी भी गूगल पर सर्च करके किसी थर्ड पार्टी ऐप के जरिए ऐप या सॉफ्टवेयर अपने डिवाइस पर डाउनलोड नहीं करें. इसके जरिए मैलेवयेर को आपके डिवाइस में इंस्टॉल किया जा सकता है. इस वजह से ऐप्स को हमेशा ऑफिशियल स्टोर से ही डाउनलोड करें.

Be alert! If you are doing these things on Google Search then you can go to jail

Related Topics

Latest News