REWA : नकली सीमेंट की कंपनी पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 3 ट्रक, 2 बल्कर, 1 पिकअप, 2500 बोरी सीमेंट सहित करोड़ों का माल जब्त

रीवा जिले के गढ़ थाना अंतर्गत घूमा गांव के खेत पर चल रही नकली सीमेंट की कंपनी पर पुलिस ने दबिश दी है। सूत्रों की मानें तो एसपी नवनीत भसीन के पास एक मुखबिर ने बड़े स्तर पर चल रहे काले कारोबार की सूचना दी थी। जिसके बाद त्योंथर और मनगवां एसडीओपी के नेतृत्व में आसपास के थाना प्रभारियों की टीम​ ​गठित कर छापा कार्रवाई की। हालांकि पुलिस के आने की भनक लगते ही मुख्य आरोपी सहित लेवर फरार हो गए है।

लेकिन पुलिस ने मौके से 3 ट्रक, 2 बल्कर, 1 पिकअप, 2500 बोरी सीमेंट सहित करोड़ों का माल जब्त किया है।​ फिलहाल आसपास के लोगों से पूरी जानकारी लेकर आरोपी चिहिन्त किए जा रहे है। जिनके खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी है। वहीं वाहन सहित माल को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। खेत में चल रही नकली सीमेंट कंपनी की जानकारी मिलने पर कलेक्टर मनोज पुष्प और एसपी नवनीत भसीन भी घटनास्थल पर पहुंचे है।

राखड़ से बनती थी ब्रांडेड कंपनियों की नकली सीमेंट

एएसपी मऊगंज विवेक कुमार लाल ने बताया कि कटरा मार्ग स्थित घूमा गांव में गुरुवार की दोपहर पुलिस ने छापा मार कार्रवाई कर खेत के बीचोंबीच पेड़ों के नीचे चल रही सीमेंट कंपनी पकड़ी है। यहां बल्कर (कैप्सूल) में राखड़ लाया जा था। साथ ही कुछ असली सीमेंट मिलाकार आधा दर्जन कंपनियों की नकली पैकिंग कर डीलरों और दुकानदारों को बेंच दिया जाता था। वर्षों से चल रहे काले कारोबार की शिकायत कु​छ दिन पहले एसपी के पास आई थी। जिसके बाद आनन-फानन में दबिश दी गई है।

एसपी के नेतृत्व में त्योंथर एसडीओपी समरजीत सिंह, मनगवां एसडीओपी कृपाशंकर द्विवेदी, लौर थाना प्रभारी निरीक्षक केपी त्रिपाठी और गढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक आरके गायकवाड़ सहित कई थाना प्रभारियों व आधा सैकड़ा पुलिस बल ने दबिश देकर 3 ट्रक, 2 बल्कर, एक पिकअप वाहन को जब्त कर लिया है। जबकि मौके पर एक हजार से ज्यादा बोरी पैक मिली है। जबकि तिरपाल पन्नी में कई ट्रक राखड़, हजारों खाली व भरी बोरी, बोरियों को पैक करने वाली चोंगी, फावड़ा, बोरियों को सिलने वाली मशीन मिली है।

2500 बोरी माल जब्त

गांव से हटकर खेत में पेड़ के नीच तिरपाल पन्नी ​बिछाकर बनाए गए प्लांट से 2500 बोरी के आसपास सीमेंट जब्त हुई है। मौके से प्रिज्म सीमेंट कंपनी, अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी, बिरला सहित अलग-अलग आधा दर्जन सीमेंट कंपनियों की खाली बोरी बरामद हुई है। लेकिन मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी ने होने से पुलिस की कई टीमों को लगाया गया है। गुरुवार की देर शाम कलेक्टर और एसपी ने मौके पर पहुंचकर जल्द पूरे नेटवर्क को ध्वस्त करने के निर्देश दिए है।

Fake cement company was running on the farm in Rewa"," 3 trucks"," 2 bulkers"," 1 pickup"," 2500 sacks of cement seized

Powered by Blogger.