REWA : रीवा नगर निगम के 45 वार्ड पार्षदों की कांग्रेस ने जारी की सूची : देखें उम्मीदवारों की लिस्ट

रीवा नगर निगम के 45 वार्ड पार्षदों की कांग्रेस ने शुक्रवार को शाम सूची जारी कर दी है। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुरमीत सिंह मंगू बताया कि पार्षद प्रत्याशियों की सूची जिला चयन समिति के स्वीकृति के बाद जिला संगठन प्रभारी पूर्व सांसद प्रताप भानु शर्मा के अनुमोदन उपरांत घोषित की गई है।

मऊगंज, हनुमना और नईगढ़ी में प्रथम चरण में मतदान

बता दें कि प्रथम चरण में नगर परिषद मऊगंज, नगर परिषद हनुमना और नगर परिषद नईगढ़ी में चुनाव कराया जाएगा। जबकि द्वितीय चरण में निगम नगर रीवा, नगर परिषद गोविंदगढ़, नगर परिषद गुढ़, नगर परिषद मनगवां, नगर परिषद सिरमौर, नगर परिषद बैकुंठपुर, नगर परिषद सेमरिया, नगर परिषद त्योंथर और नगर परिषद चाकघाट में मतदान कराया जाएगा। वहीं डभौरा नगर परिषद में पहली बार चुनाव से उत्साह देखा जा रहा है।

6 जुलाई और 13 जुलाई को वोटिंग

प्रथम चरण का मतदान 6 जुलाई को और द्वितीय चरण का मतदान 13 जुलाई को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा। प्रथम चरण की मतगणना और परिणाम की घोषणा 17 जुलाई को होगी। जबकि द्वितीय चरण की मतगणना व परिणाम की घोषणा 18 जुलाई को सुबह 9 बजे से प्रारंभ होगी। उल्लेखनीय है कि नगरीय निकायों के निर्वाचन दलीय आधार पर होंगे। नगर निगम के महापौर, नगर पालिका परिषद एवं नगर परिषद में पार्षद पद का निर्वाचन प्रत्यक्ष मतदान प्रणाली से ईव्हीएम से कराया जाएगा।

देखें वार्ड क्रमांक 1 से लेकर 45 तक के उम्मीदवारों की लिस्ट

Powered by Blogger.