REWA : जयपुर से एप्पल कंपनी की रीवा में दबिश : रीवा में Apple कंपनी के नाम पर डुप्लीकेट सामान बेंचने वाले तीन दुकानदारों पर FIR दर्ज

रीवा में एप्पल कंपनी के नाम पर डुप्लीकेट सामान बेंचने वाले तीन दुकानदारों पर पुलिस ने एफआईआर रजिस्टर्ड की है। यह कार्यवाही जयपुर से रीवा आए कंपनी के जनरल मैनेजर की शिकायत पर की गई है।

पुलिस ने दुकानों से बड़ी मात्रा में कंपनी के नाम पर बेंचे जा रहे एन्ड्राइड मोबाइलों के एसेसरीज जप्त किया है जिसे एक्सपर्ट ने जांच के दौरान नकली बताया है। दरअसल यह कार्यवाही बुधवार को सिविल लाइन पुलिस ने शहर की मुख्य बाजार शिल्पी प्लाजा में की है।

जानकारी के मुताबिक जयपुर से रीवा आए एप्पल कंपनी के जनरल मैनेजर ने रीवा शहर की मोबाइल दुकानों में कंपनी के नाम पर डुप्लीकेट सामान बेंचने की शिकायत की थी। मैनेजर की शिकायत के बाद उन दुकानों को चिंहित किया गया जहां डुप्लीकेट सामानों की बिक्री की जा रही थी पुलिस ने शिल्पी प्लाजा में संचालित सांई बाबा मोबाइल, परी मोबाइल व राजा मोबाइल नाम की दुकानों में तलाशी के दौरान भारी माऋा में मोबाइल एसेसरीज का सामान बरामद किया।

उक्त दुकानों से जप्त सामान की एक्सपर्ट से कराई गई जांच के दौरान वह नकली निकला जिस पर पुलिस ने तीनों दुकान संचालकों के विरूद्ध कॉपी राइट एक्ट की धारा 63 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है और अब आंगे की कार्यवाही कर रही है बता दें कि पुलिस ने इन दुकानों से एप्पल कंपनी के नाम से बेंचे जा रहे 300 मोबाइल फोन के कव्हर, हेड फोन, ब्लू टूथ सहित एसेसरीज का अन्य सामान बरामद किया है।

Powered by Blogger.