अगर महिलाएं यह इशारा दे रही है तो समझिए आप से शारीरिक संबंध बनाने के लिए तैयार है..


महिलाएं कई तरह के इशारे देती हैं जिससे पता लगता है कि वह शारीरिक संबंध बनाना चाहती हैं। बस, आपको ये इशारे समझने की जरूरत है... क्या आप किसी स्त्री या पुरुष को देखकर बता सकते हैं कि वह लस्टफुल (कामातुर) है या वह शारीरिक संबंध बनाना चाहते हैं। अगर नहीं, तो हम आज आपको यह बताएंगे कि किस तरह महिलाएं ये बताती हैं कि वह शारीरिक संबंध बनाने की इच्छुक हैं। बहुत-सी महिलाएं कुछ ऐसे संकेत देती हैं जिनसे पता लगता है कि वह शारीरिक संबंध बनाना चाहती हैं। साइंस ने यह साबित किया है कि पुरुषों के मुकाबले स्त्रियों में ज्यादा कामुकता होती है। हालांकि, महिलाएं कामुक हैं इसकी पहचान आसानी से नहीं की जा सकती।

​जब तेज-तेज सांस लेने लगे

जब महिलाओं को शारीरिक संबंध बनाना होता है तो वह तेज सांस लेकर यह बताने की कोशिश करती हैं कि वह सेक्स की इच्छुक हैं। वह ऐसा करके अपने पार्टनर को संकेत देती हैं। ऐसे में आपको यह इशारा समझना चाहिए। क्योंकि हर महिला सेक्स के लिए सीधे तौर पर अपने पार्टनर से नहीं बोलती है। अगर आप रिलेशनशिप में हैं और आपकी पार्टनर आपसे गले मिलकर तेज-तेज सांस लेने लगे, तो समझ जाएं कि वह आपके साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहती है। 

​जब महिलाएं अपने होठों से खेलें

महिलाएं कई तरह के इशारे देती हैं जिससे पता लगता है कि वह शारीरिक संबंध बनाना चाहती हैं। बस, आपको ये इशारे समझने की जरूरत है...

क्या आप किसी स्त्री या पुरुष को देखकर बता सकते हैं कि वह लस्टफुल (कामातुर) है या वह शारीरिक संबंध बनाना चाहते हैं। अगर नहीं, तो हम आज आपको यह बताएंगे कि किस तरह महिलाएं ये बताती हैं कि वह शारीरिक संबंध बनाने की इच्छुक हैं। बहुत-सी महिलाएं कुछ ऐसे संकेत देती हैं जिनसे पता लगता है कि वह शारीरिक संबंध बनाना चाहती हैं। साइंस ने यह साबित किया है कि पुरुषों के मुकाबले स्त्रियों में ज्यादा कामुकता होती है। हालांकि, महिलाएं कामुक हैं इसकी पहचान आसानी से नहीं की जा सकती।

​जब अपने बालों से खेलती हैं

बहुत-सी महिलाएं जब अपने बालों से खेलती हैं, तब वह यह संकेत देने की कोशिश करती हैं कि वह प्यार में हैं। जब महिलाएं अपने बालों को खोलती हैं और अपने बालों को ठीक करने लगती हैं तो वह उस समय यह इशारा कर रही होती हैं कि वह संभोग करने की इच्छुक हैं। हालांकि, यह भी सच है कि जब भी कोई महिला अपने बालों से खेल रही है तो यह भी जरूरी नहीं कि वह शारीरिक संबंध ही बनाना चाहती है। इसका मतलब यह भी होता है कि वह आप से प्यार करती है। 

​बातचीत करते हुए बेहद करीब आना

जब कोई महिला किसी को पसंद करती है तो वह इशारों में अपनी बातें कहती है। इसके विपरीत पुरुष अपने प्यार का इजहार खुलकर करते हैं, लेकिन हर महिला खुलकर अपने प्यार का इजहार नहीं करती। हालांकि, वह कई इशारे जरूर देती है। यदि कोई महिला आप से बातचीत करते हुए बार-बार आपके करीब आ रही है और आप को छूने की कोशिश कर रही है तो समझ जाएं कि वह आपको पसंद करती है। 

​जब अपने शरीर को टच करने लगे

जब कभी कोई महिला अपने हाथों और पैरों को रगड़ती या सहलाती है या बार-बार आपकी तरफ देखते हुए अपने शरीर पर हाथ से फेरती है, तो समझ जाएं कि वह आपको आमंत्रित कर रही है। बहुत-सी महिलाएं अपनी गर्दन पर या अपनी बाहों पर हाथ फेरने लगती हैं। ऐसा करके वह यह संकेत दे रही होती हैं कि वह आपको पसंद करती हैं और वह सेक्स की इच्छुक हैं। 

​जब आंखों ही आंखों में आपसे बात करने लगे

महिलाओं को अपनी बात कहने का सबसे अच्छा तरीका होता है आंखों में आंखें डालकर इशारा करना। अगर कोई महिला लगातार आपकी आंखों में आंखें डालकर मुस्कुरा रही है या अपने बालों के साथ खेल रही है तो इसका मतलब है कि वह आपको चाहती है। महिलाएं आंखों में आंखें डालकर बहुत-सी बातें कह जाती हैं जिसकी समझ आपको होनी चाहिए। ऐसी महिलाएं देर तक आपकी आंखों में आंखें डाल देखती हैं और एक अलग ही अंदाज में अपनी नजरें झुका भी लेती हैं। इसे ग्रीन सिग्नल माना जाता है।

​जब आपके कानों में आकर बातें करें

कानों में आकर बात करना किसी तरह का आमंत्रण नहीं होता, लेकिन जब कोई महिला आपके कानों में आकर सेक्सी अंदाज में धीरे से बात करती है तो इसका मतलब आप को आमंत्रित करना ही होता है। वह आपको ऐसा करके संकेत दे रही होती है कि वह आपको पसंद करती है।

​संकेतों को ज्यादा गलत न समझें

नोट: कई महिलाएं अच्छे से जानती हैं कि पुरुषों को किस तरह से संकेत देने हैं। लेकिन आप कभी भी इन संकेतों को ज्यादा गलत न समझें। ये नियम हर महिला पर लागू होते हों, ऐसा ज़रूरी नहीं है। बस, आपको सोच-समझकर महिलाओं के इशारों को समझने की ज़रूरत होती है। 
Powered by Blogger.