OMG : अगर आपके पास 1 रुपये का यह सिक्का है तो आप रातों रात बन सकते है लखपति, मिल सकते है 5 लाख रुपये…

 

OMG : अगर आपके पास 1 रुपये का यह सिक्का है तो आप रातों रात बन सकते है लखपति, मिल सकते है 5 लाख रुपये…

अगर आप पुराने सिक्कों या नोटों को जमा करने के शौकीन हैं, तो आपके लिए एक खुशखबरी है. इन पुराने सिक्कों की बदौलत आप एक झटके में लखपति बन सकते हैं. जी हां, इस 1 रुपये वाले सिक्के को बेचकर कर आप लाखों रुपये कमा सकते हैं. सबसे खास बात ये है कि इसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं हैं. आपके पास सिर्फ 1 रुपये का ये सिक्का होना चाहिए. आपको इस एंटीक सिक्के की फोटो वेबसाइट पर डालना होगा, जिसके बाद में लोग आपके सिक्के के लिए पैसों की बोली लगाएंगे और आप जिसको चाहे ये सिक्का बेचकर लाखों कमा सकते हैं.

जानिए 1 रुपये का कौन सा सिक्का बनाएगा आपको लखपति?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडियामार्ट की वेबसाइट पर पुराने सिक्कों और नोटों की नीलामी हो रही है. अगर आप पुरानी चीजों को इकट्ठा करने का शौक रखते हैं तो आपकी ये आदात आपको लखपति भी बना सकती है. इसके लिए आपके पास 19वीं शताब्दी का 1 रुपए का सिल्वर कॉइन होना चाहिए.

5 लाख रुपये है इसकी कीमत

आपको बता दें 1916 का 1 रुपये वाला ये सिक्का काफी खास है. इंडियामार्ट की वेबसाइट के मुताबिक इसकी कीमत 5 लाख रुपये है. इसके अलावा आप इन सिक्कों की बोली के दौरान मोलभाव भी कर सकते हैं.

यहां बेच सकते हैं ये सिक्का

बता दें कि इंडियामार्ट की वेबसाइट https://dir.indiamart.com/impcat/old coins.html पर इन नोटों को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है. इन भी प्लेटफॉर्म्स पर इस नोट की शानदार कीमत मिलेगी. इन कंपनी की साइट पर जाकर आप ये नोट सेल कर सकते हैं. इसके बदले में आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं.

वेबसाइट पर देख सकते हैं और भी कई सिक्को की कीमत

इंडियामार्ट की वेबसाइट पर आप 5 पैसे से लगाकर 10 रुपये और एंटिक सिक्के बेच सकते हैं. इस वेबसाइट पर हर तरह के सिक्कों के प्राइस पता चल जाएंगे.

फ्लाइंग हेयर सिल्वर डॉलर की कीमत है 67 करोड़ रुपये

फ्लाइंग हेयर सिल्वर डॉलर अमेरिका का एक ऐतिहासिक सिक्का है जो सबसे पहले बना था. बताया जा रहा है फ्लाइंग हेयर सिल्वर डॉलर वाला सिक्का 1794 में बने 1958 चांदी के डॉलर में से एक माना जाता है.

रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि करोड़ों की कीमत वाले इस सिक्के को खुद जॉर्ज वाशिंगटन ने जांचा था. पत्रिका के मुताबिक, एक सिक्के की कीमत भारतीय करेंसी के अनुसार, 67 करोड़ रुपये का बताया जा रहा है. इस सिक्के को दुनिया का सबसे महंगा सिक्का भी कहा जा रहा है. टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, इस खास सिक्के को वर्ष 2013 में एक कलेक्टर ने एक करोड़ डॉलर में खरीदा था.

Auction Earn money by selling coin Fortunate coin indiamart Mata Vaishno Devi Coin mata vaishno devi lucky coin old coin on sale Online Website

Related Topics

Latest News