UPSC की तैयारी कर रही रीवा की छात्रा ने इंदौर में किया सुसाइड : शादी का वादा कर नगर निगम के अफसर ने बनाये थे शारीरिक संबंध, गिरफ्तार

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा । लोकसेवा आयोग (PSC) की छात्रा की आत्महत्या के मामले में भंवरकुआं थाना पुलिस ने रीवा से नगर निगम अफसर पुष्करनाथ को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने PSC की तैयारी के दौरान छात्रा से शारीरिक संबंध बना लिए थे। छात्रा ने सुसाइड नोट में पुष्करनाथ का नाम लिखा था। मूलत: रीवा निवासी 27 वर्षीय छात्रा इंदौर की अहिल्यापुरी में रहकर पीएससी की तैयारी कर रही थी। मंगलवार दोपहर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। आरोपित पुष्करनाथ छात्रा का सीनियर रहा है। उसने पीएससी की तैयारी करवाने के बहाने छात्रा से नजदीकी बढ़ाई और शादी का आश्वासन देकर संबंध बना लिए।

UPSC की तैयारी कर रही एक छात्रा के सुसाइड के मामले में इंदौर पुलिस ने रीवा से ट्रेजरी अफसर को गिरफ्तार कर हवालात के पीछे भेज दिया है. अफसर पर युवती ने सुसाइड नोट में गंभीर आरोप लगाए थे. 

इंदौर के भंवरकुआ क्षेत्र में किराए का कमरा लेकर रही एक युवती की कमरें के अंदर रस्सी से लटकती हुई लाश पाई गई थी. सूचना पर पहुची भंवरकुआ पुलिस युवती के मौत मामले की जांच शुरू की. जिसके बाद पुलिस ने रीवा से आरोपी पुष्कर नाथ को गिरफ्तार किया है. 

युवती रीवा शहर के शारदापुरम की है, जो इंदौर में रहकर UPSC की तैयारी कर रही थी. जिसका पेपर होने वाला है. लड़की के मोबाइल फोन में एक नंबर मिला जो ट्रेजरी ऑफिसर पुष्कर नाथ का था. 

लड़की आत्महत्या करने तक इस नंबर पर कॉल करती रही. उसके कमरे की तलाशी लेने पर सुसाइड नोट भी मिल गया और सारी स्थिति स्पष्ट हो गई थी.  युवक के मौत की उलझी मिस्ट्री पुलिस ने बताया कि MPPSC की तैयारी के दौरान आरोपी पुष्कर नाथ सुसाइड करने वाली छात्रा का सीनियर था. 

PSC की तैयारी कराने के बहाने उसके नजदीक चला गया. अपनी इच्छा पूरी करने के लिए झूठे प्यार का नाटक किया और लड़की को प्रभावित करने के बाद शादी के लिए प्रपोज कर दिया. शादी के सपनों में खोई छात्रा ने पुष्कर नाथ को अपना सब कुछ सौप दिया. नौकरी लगने के बाद पुष्कर नाथ ने ब्रेकअप कर लिया. इसी बात से दुखी होकर छात्रा ने आत्महत्या कर ली थी.

Powered by Blogger.