REWA : एंडेवर कार से पुलिस ने 66000 हजार रुपए की 440 शीशी नशीली कफ सिरप करी जब्त

रीवा जिले की गढ़ पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एंडेवर कार को नशीले पदार्थ की तस्करी करते पकड़ा है। सूत्रों की मानें तो मु​खबिर से सूचना मिली कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक वाहन आ रहा है। जिसमे कुछ लोग नशे की खेप लेकर गढ़ की ओर आ रहे। ऐसे में पुलिस अलर्ट होते हुए हाईवे में वाहन चेकिंग लगा दी। पुलिस को देख वाहन चालक और तस्कर हाईवे के किनारे वाहन खड़े कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गए।

वाहन की तलाशी में गढ़ पुलिस को 440 शीशी नशीली कफ सिरप मिली है। जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत 66000 हजार रुपए है। फिलहाल वाहन को जब्त कर गढ़ थाना परिसर में खड़ा कराया गया है। साथ ही अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। वहीं वाहन चालक और अन्य बदमाश की तलाश की जा रही है।

दोनों आरोपी फरार

गढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक आरके गायकवाड़ ने बताया​ कि 4 जून की रात थाने में पदस्थ उपनिरीक्षक लखन सिंह मरकाम के पास एक सूचना आई थी। जिसके बाद थाने का स्टाफ कलवारी ओवर ब्रिज के पास वाहन चेकिंग लगा दी। तभी प्रयागराज की तरफ से आ रहे वाहन क्रमांक DL 13 C 3990 को रोका गया। लेकिन वाहन का चालक और उसका एक अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर वाहन को छोड़कर मौके से फरार हो गए।

इस टीम को मिली सफलता

वाहन की तलाशी में 440 शीशी ओनरेक्स कम्पनी की नशीली कफ सीरप कीमत 66000 रुपए मिली है। वहीं फोर्ड कम्पनी की एंडेवर कार कीमती 866000 रुपए को जब्त कर थाने लाया गया है। तस्करों की घेराबंदी के समय उपनिरीक्षक लखन सिंह मरकाम, चौकी प्रभारी लालगांव उपनिरीक्षक संजीव शर्मा, आर 1167 पवन सत्यार्थी, आर 1108 अभिषेक पाण्डेय, आर 1079 राहुल सिंह, आर 1101 बलराम यादव की सराहनीय भूमिका रही।

 440 vials of intoxicating cough syrup worth Rs 66000 thousand seized in Rewa

Powered by Blogger.