REWA : UPSC छात्रा का सुसाइड मामला : BF को फ़ोन करके कहा- मैं प्रेग्नेंट हूं, .... फिर ट्रेजरी अफसर ने

इंदौर में 27 साल की UPSC की छात्रा सुसाइड मामले चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। सुसाइड करने से पहले छात्रा ने रीवा में अपने बॉयफ्रेंड और संभागीय वित्त लेखा में डिप्टी डायरेक्टर पुष्करनाथ पटेल को फोन लगाकर बताया था कि वो प्रेग्नेंट हो गई है। अब क्या करे। उसे कुछ समझ नहीं आ रहा।

युवती की बातें सुन आरोपी ने कहा कि रीवा से इंदौर आना अभी संभव नहीं होगा। रुको मैं कुछ करता हूं। इसके बाद पुष्करनाथ ने अपना फोन बंद कर लिया। इस कारण छात्रा बहुत तनाव में आ गई और उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद पुलिस ने आरोपी को रीवा से गिरफ्तार कर लिया।

एसीपी दिशेष अग्रवाल ने बताया कि पूछताछ में आरोपी पुष्करनाथ से पूछा कि मोबाइल क्यों स्विच ऑफ कर लिया, तो पुष्करनाथ ने कहा छात्रा ने मुझे सुसाइड के दो दिन पहले फोन पर कहा था मैं प्रेग्नेंट हूं। इसलिए वह डर गया और मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया। पुलिस यह बयान सुनकर चौंक गई और तत्काल पीएम करने वाले डॉक्टर और एफएसएल के अफसरों से चर्चा की। यदि छात्रा प्रेग्नेंट है तो हमें उसका भ्रूण प्रिजर्व करना पड़ेगा। तब डॉक्टरों ने कहा उसके पेट में कोई भ्रूण नहीं है।

आरोपी बोला- मैं डर गया था

पुलिस के अनुसार छात्रा का सुसाइड नोट मिलने के बाद आरोपी पुष्करनाथ को रीवा से गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद उससे घटना के बारे में सिलसिलेवार पूछताछ की गई। आरोपी ने बताया गया कि युवती ने फोन कर जब प्रेग्नेंट होनी की बात बताई तो मैं डर गया था। इस कारण मैंने फोन बंद कर लिया था। हालांकि हैरानी की बात ये है कि पुलिस ने जब छात्रा का पीएम करवाया तो उसमें किसी प्रकार का कोई भ्रूण नहीं मिला।

आरोपी ने दोस्ती में दिया दगा

छात्रा ने सुसाइड नोट में भाई से कहा था कि पुष्करनाथ को कभी माफ मत करना। उसने ऐसा इसलिए लिखा था क्योंकि भोपाल में रहने के दौरान भाई ने ही पढ़ाई करने और कोचिंग देने के लिए छात्रा को आरोपी के पास भेजा था। भाई ने अपने दोस्त पर विश्वास किया लेकिन आरोपी ने दोस्त और छात्रा दोनों को धोखा दे दिया।

यह है पूरा मामला

7 जून को रीवा से इंदौर आकर UPSC की तैयारी कर रही एक छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। वो भंवरकुआ इलाके में रहती थी। मृतका से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला था। वहीं मोबाइल में मिली जानकारी और सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने आरोपी को रीवा से गिरफ्तार कर लिया।

Powered by Blogger.