iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी : iOS 16 में कंपनी ने किये ये सबसे बड़े बदलाव ...

iPhone यूजर्स के लिए iOS 16 में सबसे बड़ा बदलाव लॉक स्क्रीन के लिए देखने को मिलेगा. नए अपडेट के साथ होम स्क्रीन पर वॉलपेपर बदलने से लेकर नोटफिकेशन Arrangement तक में बदलाव किया गया है. 

iOS 16 में एक नए स्टाइल का Notification दिया गया  है. इसे कंपनी ने Live Activities नाम दिया है. इससे वर्क आउट, लाइव इवेंट्स, Uber राइड्स और दूसरी एक्टिविटी की जा सकती है. 

Apple अब iMessages को एडिट या रीकॉल करने भी सुविधा देगा. Apple ने अपने मैसेजिंग ऐप में तीन मेजर फीचर्स को ऐड किया है. अगर मैसेज SMS टैक्सट की जगह iMessage है तो यूजर्स इसे एडिट या रीकॉल कर सकते हैं. 

टीवी शोज, म्यूजिक सुनने या Fitness+ को फ्रेंड्स के साथ रिमोटली SharePlay के जरिए यूज किया जा सकता है. Messages में Dictation को भी अपडेट किया गया है. इससे वॉयस और टच के बीच आसानी से मूव किया जा सकता है. 

Live Text को भी अपडेट किया गया है. ये अब वीडियो में भी काम करेगा. इससे वीडियो को पॉज करके उससे टैक्सट को कॉपी किया जा सकता है. Wallet में अपडेट आया है. इसके अलावा फोटो से किसी आइटम को लिफ्ट आउट किया जा सकता है. कंपनी इसमें डिजिटल होटल की शेयर करने का भी ऑप्शन दे रही है. 

Contactless पेमेंट से मर्चेंट आईफोन पर ही पेमेंट को एक्सेप्ट कर सकते हैं. Apple Pay में नए टाइप के पेमेंट Apple Pay Later और Split the cost का भी ऑप्शन दिया जाएगा. Apple Maps में अपडेट देखने को मिलेगा. नया रीडिजाइन मैप फ्रांस, न्यूजीलैंड समेत 11 देशों में देखने को मिलेगा. इसमें मल्टीस्टॉप रूटिंग का भी ऑप्शन दिया जा रहा है. 

स्पोर्ट्स फैन्स के लिए इस अपडेट में My Sports का ऑप्शन मिलेगा. इससे लाइव स्कोर, फिक्सर और स्टैंडिंग देखा जा सकता है. Photos में भी अपडेट किया गया है. इससे किड्स के लिए आसानी से अकाउंट को मैनेज किया जा सकता है. पर्सनल सेफ्टी के लिए एक नया टूल सेफ्टी चेक इस अपडेट के साथ दिया जाएगा. 

Smart Home में आपको बदलाव देखने को मिलेगा. इसको नए कैटेगरी, लेआउट के साथ पेश किया जाएगा. CarPlay के लिए भी अपडेट दिया गया है. कार प्ले का नया वर्जन सभी व्हीकल कंट्रोल को सपोर्ट करेगा. 

पर्सनलाइज्ड Spatial Audio, Quick Note, Rapid Security Response मैकेनिज्म अपडेट के लिए, Memoji कस्टमाइजेशन भी देखने को मिलेगा. इसके अलावा WatchOS 9 में भी काफी बदलाव किया जा रहा है.


Apple WWDC 2022, Apple WWDC 2022 event, apple event, apple 2022, apple macbook, iOS 16, iOS 16 launched, Apple iOS launch, Apple Event"/>  <meta name="news_keywords" content="Apple WWDC 2022, Apple WWDC 2022 event, apple event, apple 2022, apple macbook, iOS 16, iOS 16 launched, Apple iOS launch, Apple Event

Powered by Blogger.