SATNA : बारातियों से भरी बस में करंट फैलने से मचा हडकंप, पन्ना से मैहर बरात लेकर आई थी बस, दर्जनभर से अधिक यात्री घायल

सतना में रविवार को बारातियों से भरी बस में करंट फैलने से हडकंप मच गया। 11 हजार केवी हाईटेंशन लाइन के छूने से बस में सवार दर्जनभर से अधिक यात्री घायल हो गए। आनन फानन में विद्युत सप्लाई बंद कर बस में सवार अन्य लोगों की जान बचाई गई और घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। हादसे में घायल हुई एक महिला की हालत गंभीर बताई गई है।

घटना सतना के उचेहरा थाना क्षेत्र में हुई जहां मैहर से पन्ना के लिये लौट रही बारातियों से भरी बस विद्युत करंट की चपेट में आ गई। घटना के बाद बस का चालक मौके से फरार हो गया है वहीं बारात लेकर गई बस बिना परमिट के ही दौड़ रही थी।

पन्ना से मैहर बरात लेकर आई थी बस

जानकारी के मुताबिक पन्ना जिले के श्यामगिरी से आदिवासी परिवार की बारात लेकर बस शनिवार को मैहर आई थी। रविवार की सुबह तकरीबन 11 बजे बस विदाई के बाद वापस पन्ना लौट रही थी तभी मैहर से 8 किलोमीटर की दूरी पर रामपुर पाठा के समीप 11 हजार केव्ही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई। बस में विद्युत लाइन के छूते ही बारातियों को झटके लगना शुरु हो गया और खिड़की पर बैठे बाराती घायल हो गए। गनीमत रही कि बस में सवार यात्री सीट पर ही बैठे रहे जिससे वह करंट से बच गए।

घटना की सूचना मिलते ही उचेहरा एसडीएम व पुलिस मौके पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य करते हुये घायलों को मैहर सिविल अस्पताल पहुंचाया है। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त बस में 40 से 45 लोग सवार थे। हादसे में कुल 17 लोग घायल बताए गए है जिनमें से 35 वर्षीय महिला की हालत गंभीर बताई गई है।

Powered by Blogger.