लड़कों में इन 7 सिंपल बातों को सीक्रेटली नोटिस करती हैं लड़कियां

 
image

लड़की को अट्रैक्ट करने के लिए स्टाइलिश-फैशनेबल होने के साथ-साथ कुछ और बातों का होना जरूरी है, तब जाकर बात बनने की उम्मीद बढ़ती है। लेकिन कुछ लड़के बस इस बात को कपड़े और क्रीम तक ही सीमित रखते हैं। उन्हें लगता है कि बस इससे ही बात बन सकती है।

मगर हम इससे भी सिंपल बातों को बताने जा रहे हैं जो कि अधिकतर लड़कियों को पसंद आती हैं। वे किसी लड़के में ये चीजें देखने के बाद उस पर फिदा हो जाती हैं। यही बातें उस लड़के को बाकी लड़कों से अलग बनाती हैं।

इन बातों को लड़कियां उन लड़कों में सीक्रेटली नोटिस करती हैं, जिससे वो डेट करना चाहती हैं। क्या आप इन छोटी-छोटी कारगर बातों के बारे में जानना चाहेंगे? यदि हां तो चलिए लड़कों की सिंपल बातों को जानते हैं।

1. छिछोरे नहीं, सुशील बनें

Simple Things Of A Guy Which Girl Notice Secretly

लड़कियों को देखते ही कुछ लड़के उतावले हो जाते हैं। ये छिछोरे लड़कों की पहचान है जिसको शायद ही कोई लड़की पसंद करे। इसलिए लड़की को देखने के बाद अपने उतावलेपन पर कंट्रोल करें। अपने दोस्त के साथ मिलकर किसी प्रकार के कॉमेंट न करें और न ही लड़की को घूरें।

अगर आप अपने मुहल्ले, स्कूल-कॉलेज में बाकी लड़कों की तुलना में यदि अपने अंदर इस बात को बरकरार रखते हैं तो लड़की इसे नोटिस करेगी। यदि आप किसी लड़की को पसंद करते हैं तो अपने अंदर इस गुण को बरकरार रखें। यह बात उस लड़की को जरूर पसंद आ सकती है।

2. बोरिंग नहीं, करें मजेदार बातें

Simple Things Of A Guy Which Girl Notice Secretly

जो लड़के गंभीर और बोरिंग बाते करते हैं उनसे लड़कियां दूरी बना लेती हैं। अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हैं और उसको अट्रैक्ट करना चाहते हैं तो बहुत बड़ी-बड़ी बातें करने की बजाय थोड़ी मजेदार बातें करें। अपनी बातों में ह्यूमर रखें।

इसके साथ-साथ अपनी बातों में गरिमा और संवेदनशीलता का भी ध्यान रखें। ऐसा नहीं कि मजाक के नाम पर कुछ भी कह दें। क्योंकि भद्दी मजाक लड़कियों को पसंद नहीं होती है। खासकर जजमेंटल होकर बात करने वाले लड़कों को लड़कियां एक सिरे से रिजेक्ट कर देती हैं।

3. महान नहीं, सहज बनें

Simple Things Of A Guy Which Girl Notice Secretly

लड़कियां आपकी महानता के किस्से से प्रभावित नहीं होने वाली हैं। खासकर अपने मुंह मिया मिट्ठू न बनें। इसलिए लड़कियों के साथ सहज व्यक्ति बनकर बात करें। आपकी सरलता उनके दिल में घर कर सकती है। अगर आप बहुत महान बनेंगे तो लड़की खुद को छोटा मानकर दूर कर सकती है।

अगर आपके भीतर कुछ महानता वाली बातें हैं तो उनका प्रचार-प्रसार न करें। वह बात लड़की को खुद समझ आ जाएगी। जब वह खुद इस बात को समझ जाएगी तो उसे अच्छा लगेगा लेकिन खुद से महिमामंडन करना लड़कियों को पसंद नहीं।

4. अभद्र नहीं, करें कद्र

Simple Things Of A Guy Which Girl Notice Secretly

किसी लड़की के साथ ही नहीं दूसरों के साथ भी अभद्रता से पेश आना लड़कियों को पसंद नहीं। इसलिए कद्र करना सीख लें। यही बात आपको लड़की की नजर में हीरो बनाने का काम कर सकती है। वहीं, आपकी अभद्रता लड़की का दिल तोड़ सकती है।

  •     किसी के कपड़े या लुक पर नो कॉमेंट
  •     किसी भिखारी का मजाक न उड़ाएं
  •     न करें किसी से घृणा
  •     रंग रूप या अन्य किसी आधार पर भेदभाव न करें

5. किलर नहीं, बनें एनिमल लवर

Simple Things Of A Guy Which Girl Notice Secretly

जानवरों से प्यार करने वाला लड़कियों के दिल पर बड़ी आसानी से घर कर जाता है। इसके लिए गोद में कुत्ता लेकर घूमने की आवश्यकता नहीं है। बस आप अपने आसपास के जानवरों को मारे नहीं और उनको हर दिन कुछ न कुछ खिलाएं। इस बात को देखने के बाद लड़की का दिल भला कैसे नहीं पिघलेगा।

6. बचकाने नहीं, मैच्योर बनें

Simple Things Of A Guy Which Girl Notice Secretly

लड़कियों को परिपक्व लड़के पसंद आते हैं। मैच्योरिटी केवल बियर्ड रखने से नहीं आ जाती है। इसके लिए आपको अपनी बातों और कामों से परिपक्वता साबित करनी होगी। अगर आप अपनी जिम्मेदारी-जवाबदेही को समझते हैं तो लड़की को ये बात पक्का पसंद आएगी।

7. दिखावटी नहीं, वास्तविक बनें

Simple Things Of A Guy Which Girl Notice Secretly

लड़कियों को दिखावा बहुत पसंद नहीं है। आप किसी लड़की को अट्रैक्ट करने के लिए अपने ड्रेस का ब्रांड, घड़ी की कीमत, बाइक इत्यादि के बारे में न बताएं। इन बातों से लड़की पर बहुत अधिक फर्क नहीं पड़ता है। इसलिए दिखावा करने की कोशिश न करें। इस बात से लड़कियों को बहुत चिढ़ है।

यहां पर बताई गई 7 बातें किसी भी लड़के को खास बनाने का काम करती है। इसके लिए पैसे भी खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। इसलिए अपने अंदर इन गुणों को विकसित करें। यकीनन इन बातों को अच्छे दिल की लड़की नजरअंदाज नहीं करेगी। यही बात किसी को भी अच्छा व्यक्ति बनाने का काम करती है। भला किसी अच्छे शख्स से कोई नफरत क्यों करेगा?

Related Topics

Latest News