बड़ी कार कंपनी की छूट्टी करने आयी Citroen C3 Aircross, पढ़े फुल डिटेल्स 

 
 Citroen C3 Aircross

भारतीय बाजार में अपनी कुछ ही गाड़ियां लॉन्च और बेचने वाली फ्रांस की कार निर्माता कंपनी Citroen अब हुंडई और टाटा मोटर्स जैसी बड़ी कंपनियों को चुनौती देने के लिए आगे बढ़ रही है, कंपनी अपनी योजना के तहत एक नई एसयूवी लॉन्च करने की योजना बना रही है . जिसका सीधा मुकाबला कई क्रेटा, किआ सेल्टोस और मारुति ग्रैंड विटारा से है।

दरअसल, हम यहां बात कर रहे हैं Citroen C3 Aircross की, जिसे कंपनी 15 सितंबर को लॉन्च कर बुकिंग लेना शुरू करने वाली है। खबरों में कहा जा रहा है कि C5 एयरक्रॉस एसयूवी के बाद C3 हैचबैक और e-C3 इलेक्ट्रिक हैच। अब यह इस फ्रेंच कंपनी का भारत में चौथा मॉडल है, जिसे कंपनी बड़े जोर-शोर से ला रही है।

खबरों में बताया जा रहा है कि Citroen की नई C3 Aircross को 5-सीटर और 7-सीटर कॉन्फिगरेशन में लाया गया है। हालाँकि, इसे केवल सिंगल मैक्स ट्रिम में ही उपलब्ध कराया जा सकता है।

Citroen C3 Aircross Engine & Mileage

नई Citroen C3 Aircross के इंजन की बात करें तो इस लाइनअप में 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 110bhp और 190Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह कार 18.5kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है।

New Citroen C3 Aircross Price

बाजार में दमदार क्रेटा, किआ सेल्टोस और मारुति ग्रैंड विटारा को टक्कर देने के लिए कंपनी इस कार को कम कीमत में ला सकती है, इसकी शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है। हालांकि कंपनी ने अपनी तरफ से कोई अपडेट नहीं दिया है.

New Citroen C3 Aircross Features

फीचर्स की बात करें तो नए C3 Aircross में वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसमें 7.0-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार तकनीक, कीलेस एंट्री, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, 4-स्पीकर साउंड सिस्टम, मैनुअल एसी यूनिट और ड्राइवर की सीट के लिए मैनुअल ऊंचाई समायोजन जैसे फीचर्स मिलते हैं।

सुरक्षा के लिहाज से इसमें डुअल एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), हिल होल्ड असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, रिवर्स कैमरा और सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलना तय है।

Related Topics

Latest News