GOOD NEWS : देश में लांच हुई Tata New Nexon Facelift, कम कीमत के साथ बुकिंग शुरू

 
b   b

Tata New Nexon 2023 Facelift: भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी पॉपुलर और सबसे अधिक बिकने वाली एक्सयूवी नेक्सन के फेसलिफ्ट वर्जन 'Tata New Nexon 2023 Facelift' को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे और अधिक आकर्षक लुक में पेश किया है और इसके एक्सटीरियर और इनटिरियर में काफी बदलाव किए हैं, आज 14 सितंबर को देश की सबसे सुरक्षित कार टाटा नेक्सन लॉन्च हो गई है और बुकिंग शुरू हो चुकी है। कंपनी ने इसकी शुरूआती कीमत 8.10 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तय की है।

टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे सुरक्षित एसयूवी नेक्सन के कुल 11 वेरियेंट्स पेश किए हैं। पिछले मॉडल की तुलना में इस बार के मॉडल में कई बदलाव किए गए हैं। न्यू नेक्सन फेसलिफ्ट से टाटा को उम्मीद है कि पहले की ही तरह यह एडिशन भी और भारतियों का पसंदीदा रहेगा। साथ ही यह और अधिक सफल कार होगी। आइये जानते हैं कि नए नेक्सन में क्या क्या बदलाव किए गए हैं।

Tata New Nexon 2023 New Dashboard
टाटा नेक्सन सेफ्टी के मामले में NCAP में 5 स्टार रेटिंग कार है। यानि यह भारत कि सबसे सुरक्षित SUV है। नए एडिशन 'Tata New Nexon 2023 Facelift' में कंपनी ने एक नया और आकर्षक डैशबोर्ड लगाया है। लेवलिंग डिज़ाइन की गई है। डैशबोर्ड की केबिन की चौड़ाई को बढ़ाकर इस नए एडिशन को और अधिक प्रीमियम बनाया गया है।

New Nexon 2023 Facelift New Infotainment Unit
टाटा की नई नेक्सन फ़ेसलिफ्ट में बिलकुल नई 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट लगाई गई है। यह वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आती है।

New Nexon 2023 Facelift New Steering Wheel
टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट में मिलने वाला नया स्टीयरिंग व्हील भारतीय सड़कों पर अन्य किसी भी वाहन से अलग है। यह नया दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील एक इलुमिनेटेड लोगो के साथ आता है, जो केवल तभी दिखाई देता है, जब कार का उपयोग हो रहा हो।

New Nexon 2023 Facelift New Headlights
टाटा नेक्सन के नए एडिशन में नया डिज़ाइन वाला स्प्लिट हेडलैम्प दिया गया है। जिसमें मुख्य लाइटें बम्पर के निचले हिस्से पर लगाई गई है। इसके अलावा, टॉप वेरियंट पर हेडलाइट्स में एलईडी लाइटिंग एलिमेंट को शामिल किया गया है।

Tata Nexon Facelift DRL
नई टाटा नेक्सन में फुल चौड़ाई वाले एलईडी डीआरएल हैं। इसके अलावा नए एलईडी डीआरएल कार को लॉक और अनलॉक करते समय एक दिलचस्प लाइट शो होती है। इस लाइट शो की नकल पीछे की तरफ लगे एलईडी लाइटबार पर भी की गई है।

Tata Nexon Facelift Hidden Wiper Blade
टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट में पीछे की विंडशील्ड को साफ करने के लिए पीछे की तरफ एक वाइपर ब्लेड है। हालांकि, यह रियर विंडशील्ड वाइपर दिखाई नहीं देता है क्योंकि यह रियर स्पॉइलर के नीचे बड़े करीने से छिपा हुआ है।

Tata Nexon Facelift New Alloy Wheels
टाटा नेक्सॉन एसयूवी फेसलिफ्ट में नए 16 इंच के अलॉय व्हील का सेट लगाया गया है ये अलॉय व्हील काफी एयरोडायनामिक दिखते हैं और मॉडल की ओवरऑल अपील को बढ़ाते हैं।

Tata Nexon Facelift Silhouette
टाटा नेक्सन एसयूवी का सिल्हूट लगभग पुराने एडिशन के समान ही है और इस स्पेशल आकार को सड़क पर किसी और चीज़ के लिए गलत नहीं माना जा सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि, नया रियर स्पॉइलर मॉडल को किनारों से थोड़ा ज्यादा स्लिपरी बनाता है।

Related Topics

Latest News