Toyota कंपनी ने उतारी अब तक की सबसे सस्ती 7-सीटर का, जबरदस्त माइलेज और लग्जरी फीचर्स

 
Toyota Rumion

हाल ही में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया ने आखिरकार अपनी सबसे किफायती एमपीवी टोयोटा रूमियन लॉन्च कर दी है। इसकी कीमत 10.29 लाख रुपये है. इस कार के टॉप एंड वेरिएंट की कीमत 13.68 लाख रुपये है। अगर आप इस कार को बुक करना चाहते हैं तो सिर्फ 11,000 रुपये के टोकन अमाउंट के साथ इसे बुक कर सकते हैं। इसकी डिलीवरी सितंबर से शुरू होगी. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं.

Toyota Rumion Price

Toyota Rumion S petrol manual variant की कीमत 10.29 लाख रुपये है।
Toyota Rumion S Petrol Automatic variant की कीमत 11.89 लाख रुपये है।
Toyota Rumion G petrol automatic variant की कीमत 11.45 लाख रुपये है।
Toyota Rumion V petrol manual variant की कीमत 12.18 लाख रुपये है।
Toyota Rumion V petrol automatic variant की कीमत 13.68 लाख रुपये है।
Toyota Rumion S CNG manual variant की कीमत 11.24 लाख रुपये है।

Features

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टोयोटा की इस किफायती 7 सीटर एमपीवी में आपको इनोवा क्रिस्टा जैसी ग्रिल और नए डुअल टोन अलॉय व्हील देखने को मिलते हैं। आपको यह बिल्कुल मारुति अर्टिगा जैसी ही लगेगी। इस कार का रूमी इंटीरियर काफी शानदार है। 

इस कार में आपको ब्लैक और बेज जैसे डुअल टोन कलर फिनिश और फॉक्स वुड इंसर्ट के साथ डैशबोर्ड के साथ-साथ वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले सपोर्ट के साथ 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक एसी, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और 4 मिलता है। एयरबैग. एक से अधिक सुविधाएँ उपलब्ध हैं.

अगर हम इस टोयोटा रूमियन एमपीवी के इंजन की बात करें तो इसमें आपको मारुति सुजुकी का 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगा मिलेगा। यह इंजन 103 hp की मैक्सिमम पावर और 137 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इतना ही नहीं, इस एमपीवी में आपको ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस 5 स्पीड मैनुअल या 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर मिलेगा। 

इसमें आपको जगहदार सीएनजी का विकल्प भी मिलेगा। इसके साथ ही अगर माइलेज की बात करें तो इस टोयोटा रुमियान के पेट्रोल वेरिएंट में आपको 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी वेरिएंट में 26.11 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज मिलेगा।


 

Related Topics

Latest News