Royal Enfield Bike को टकर देने आ रही है नए लुक में Yamaha RX100

 
Yamaha RX100

नए लुक में रॉयल एनफील्ड के उड़ते पंखों को काटने आ रही है यामाहा RX100, दमदार इंजन के साथ बाजार में करेगी जबरदस्त एंट्री, कभी युवाओं की पहली पसंद और बच्चों का सपना रही यामाहा RX100 का प्रोडक्शन अचानक बंद हुआ और फिर लगभग तीन दशक बीत गए. आख़िरकार एक बार फिर ये मोटरसाइकिल चर्चा में है.

आपको बता दें कि यामाहा को एशियाई बाजार में पहचान दिलाने वाली इस मोटरसाइकिल के बंद होने के पीछे की कहानियां भी दिलचस्प हैं। लेकिन अब इसके दोबारा लॉन्च की चर्चा है और यामाहा ने खुद माना है कि वे इस मोटरसाइकिल के नए मॉडल पर काम कर रहे हैं। इसे भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा.

यह यामाहा की सबसे बेहतरीन बाइक है जो मार्केट में राज करने आ रही है, हालांकि यह भी सच है कि इसे बिल्कुल भी पुराने स्टाइल में नहीं लाया जाएगा। क्योंकि पहले यह बाइक 2 स्ट्रोक इंजन के साथ आती थी। लेकिन अब भारत में बीएस6 नॉर्म्स को अपना लिया गया है तो इन्हें भी इसके साथ फॉलो करना होगा।

Yamaha RX 100 Engine

आपको बता दें कि अगर यामाहा RX100 वापस आती है तो इसमें बिल्कुल नया और दमदार इंजन मिलेगा। कहा जा रहा है कि इस बार यह 200 सीसी इंजन के साथ आएगी और कंपनी इस पर विचार कर रही है। इसका एक वेरिएंट 125cc इंजन के साथ भी लाया जा सकता है। हालांकि, इसमें कौन सा इंजन होगा इसका खुलासा नहीं किया गया है।

यामाहा आरएक्स 100 एक ऐसा नाम है जिसे आज भारतीय दोपहिया बाजार में कोई नहीं जानता, लेकिन इसका इंजन बेहद रिफाइंड और पावरफुल होने वाला है। 90 के दशक में जब यामाहा RX100 भारतीय सड़कों पर राज कर रही थी तो इसकी एक ही वजह थी और वो थी इसकी ताकत। इसने बहुत ही कम समय में रफ्तार पकड़ ली, यही वजह है कि इसे लोगों ने इतना पसंद किया.

नए लुक में रॉयल एनफील्ड के उड़ते पंखों को काटने आ रही है यामाहा RX100, दमदार इंजन के साथ बाजार में करेगी जबरदस्त एंट्री, अब लॉन्च होने वाली नई बाइक भी यही पावर देने की कोशिश करेगी। इसे 2025 तक लॉन्च किया जा सकता है। इससे पहले इसके आने की संभावना काफी कम बताई जा रही है। अब देखना यह है कि आने वाले समय में यामाहा की यह बाइक भारतीय सड़कों पर कितना धमाल मचाती है।

Related Topics

Latest News